जम्मू-कश्मीर में एक और मुठभेड़, जुलाई में अब तक 9 आतंकी हमले, 14 जवान शहीद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के त्रेहगाम सेक्टर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की खबर है जबकि मेजर समेत 4 जवानों के घायल होने की भी जानकारी सामने आ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2024, 10:35 AM IST
  • कुपवाड़ा जिले में हुई ताजा मुठभेड़
  • बुधवार को भी हुआ था एनकाउंटर
जम्मू-कश्मीर में एक और मुठभेड़, जुलाई में अब तक 9 आतंकी हमले, 14 जवान शहीद

नई दिल्लीः Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार सुबह सेना और आतंकियों के बीच एक और मुठभेड़ हुई. हमले में एक जवान के शहीद होने की जानकारी सामने आ रही है. मेजर समेत 4 जवानों के घायल होने की खबर है. वहीं एक पाकिस्तानी आतंकी के मारे जाने की भी बात सामने आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुलाई में जम्मू-कश्मीर में अब तक 9 आतंकी हमले हो चुके हैं. इनमें 14 जवानों के शहीद होने और 12 आतंकियों के मारे जाने की जानकारी है. 

कुपवाड़ा जिले में हुई ताजा मुठभेड़

शनिवार सुबह उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के त्रेहगाम सेक्टर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. दोनों और से फायरिंग जारी है. सूत्रों के अनुसार, मौके पर अतिरिक्त सैन्य बल तैनात किया गया है. पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम को क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया. जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उन्होंने उनपर फायरिंग कर दी. सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू की.

बुधवार को भी हुई थी मुठभेड़

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बीते बुधवार (24 जुलाई) को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हुए सैनिक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. जवान की पहचान 28 राष्ट्रीय राइफल्स के दिलावर सिंह के रूप में हुई थी.

दिलावर सिंह जिले के कोवुत त्रुमखान जंगलों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए थे. इसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. हालांकि, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था.

इससे पहले 22 जुलाई को राजौरी के घोंधा में आतंकियों ने शौर्य चक्र विजेता के घर पर हमला किया था. उससे पहले कुपवाड़ा के केरन में आतंकियों और जवानों के बीच एनकाउंटर हुआ था. उससे पहले डोडा और कठुआ में हुई दो घटनाओं में 5-5 जवान शहीद हुए थे.

यह भी पढ़िएः Paris Olympics: कभी नहीं हुई इतनी भव्य ओलंपिक सेरेमनी, तस्वीरों में देखें पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह का हर एक रंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़