जानिए कौन है आतंकी जहूर अहमद राठेर? जो J&K से हुआ गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है. आतंकी जहूर अहमद राठेर को सरक्षाबलों मे दबोच लिया है. जहूर पर 3 बीजेपी नेता और 2 पुलिसवालों की हत्या का आरोप है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2021, 05:17 PM IST
  • TRF आतंकी जहूर अहमद राठेर गिरफ्तार
  • 3 बीजेपी नेताओं की हत्या का आरोपी है जहूर
  • जहूर पर 2 पुलिसकर्मियों की हत्या का भी आरोप
जानिए कौन है आतंकी जहूर अहमद राठेर? जो J&K से हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली: आतंकवाद के सफाए के लिए लड़ रहे सुरक्षाबलों को जम्मू में बड़ी कामयाबी हाथ लगी. सुरक्षाबलों ने साम्बा जिले से टीआरएफ के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी जहूर अहमद राठेर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई.

आतंकी जहूर अहमद राठेर गिरफ्तार

इस आतंकी की गिरफ्तारी कल रात जम्मू के सांबा से हुई है. आपको बता दें कि जहूर अहमद राठेर बीजेपी के 3 नेताओं की हत्या का आरोपी है. इस पर 2 पुलिसकर्मियों की हत्या का भी आरोप है.

जहूर अहमद राठेर ने बीते साल तीन बीजेपी नेताओं और एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी और तभी से परिवार के साथ बारी ब्राह्मणा इलाके में छिपकर रह रहा था.

कौन है गिरफ्तार आतंकी जहूर अहमद?

जहूर अहमद राठेर पाकिस्तान का रहने वाला खूंखार आतंकी है. जो आतंकी सगठन 'द रेसिस्टेंस फोर्स' (TRF) का सदस्य बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोपी है. साथ ही राठेर जम्मू-कश्मीर के 2 पुलिसवालों की हत्या का आरोपी है.

आतंकी राठेर ने 1995 में सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया था. बाद में दोबारा आतंकी संगठन में सक्रिय हुआ.

ब्राह्मणा इलाके से हुई आतंकी की गिरफ्तारी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ज्वाइंट एफोर्ट में सांबा जिले के बारी ब्राह्मणा इलाके से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान जहूर अहमद राठेर के रूप में हुई है. ये ऐसा मिलिटेंट है जिसने पिछले साल कुलगाम जिले में बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को मार दिया था.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से बॉर्डर इलाके में हथियारों की बड़ी खेप पहुंचने वाली थी और जहूर अहमद को ही उस खेप को रिसीव करना था. 

भाजपा ने सुरक्षाबलों को दी बधाई

जहूर अहमद राठेर की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी ने इसे सुरक्षाबलों की बड़ी जीत बताया और सुरक्षाबलों को बधाई भी दी है.

इसे भी पढ़ें- जैश आतंकियों के निशाने पर क्यों हैं NSA अजित डोवल? जानिए यहां

बीजेपी नेता रविंद्र रैना ने इस मामले पर कहा है कि 'जहूर अहमद राठेर वो खूंखार आतंकी है जिसने हमारे तीन कार्यकर्ताओं को मारा था. उसको पुलिस ने अरेस्ट किया है. इसके अरेस्ट से कई बड़े मामलों का पर्दाफाश होगा. मैं सेना और पुलिस को बधाई देता हूं.'

जहूर अहमद राठेर लश्कर से भी जुड़ा हुआ रहा है और कई आतंकी वारदातों में सुरक्षाबलों को उसकी तलाश थी. फिल्हाल उसे कड़ी सुरक्षा में रखा गया है.

इसे भी पढ़ें- गृहमंत्री Amit Shah का करारा जवाब, विपक्ष के लिए हर चीज हिंदू-मुस्लिम है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़