'कांग्रेस को सत्ता परिवर्तन की नहीं सीटों की चिंता है', JDU नेता का बड़ा हमला

कुछ ही महीनों बाद देश में लोकसभा चुनाव है. इसे लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. केंद्र में काबिज नरेंद्र मोदी की सरकार को सत्ता से विस्थापित करने के लिए बने गठबंधन I.N.D.I.A में सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. क्योंकि आय दिनों गठबंधन से जुड़ी पार्टियों के नेता सीट शेयरिंग को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. इसी बीच JDU MLC खालिद अनवर का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 16, 2024, 02:35 PM IST
  • 'कांग्रेस की वजह से सीट शेयरिंग में हो रही देरी'
  • 'जेडीयू को मिलनी चाहिए 17 सीटें'
'कांग्रेस को सत्ता परिवर्तन की नहीं सीटों की चिंता है', JDU नेता का बड़ा हमला

नई दिल्लीः कुछ ही महीनों बाद देश में लोकसभा चुनाव है. इसे लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. केंद्र में काबिज नरेंद्र मोदी की सरकार को सत्ता से विस्थापित करने के लिए बने गठबंधन I.N.D.I.A में सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. क्योंकि आय दिनों गठबंधन से जुड़ी पार्टियों के नेता सीट शेयरिंग को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. इसी बीच JDU MLC खालिद अनवर का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

'कांग्रेस की वजह से सीट शेयरिंग में हो रही देरी'
अपने इस बयान में खालिद अनवर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है और सीट शेयरिंग में हो रही देरी के पीछे कांग्रेस को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है. खालिद अनवर का कहना है कि कांग्रेस कभी इलेक्शन तो कभी अन्य चीजों में व्यस्त रही. इसी वजह से सीट शेयरिंग में देरी हो रही है. गठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग का मामला नहीं सुलझ पाया है. यह बदकिस्मती है कि हम जिस पार्टी के नेतृत्व में आगे बढ़ना चाह रहे थे, उसकी रफ्तार वैसी नहीं है, जैसा की हम लोग चाह रहे हैं. 

'जेडीयू को मिलनी चाहिए 17 सीटें'
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी का सिस्टम ज्यादा है. पार्टी में कई ग्रुप हैं. जितनी उदारता के साथ काम होने चाहिए थे, वह अभी तक नहीं हुआ है. हम देश में सत्ता परिवर्तन की बात कर रहे हैं और कांग्रेस सीटें गिनने में लगी है. हमारे पास तो 17 सीटें हैं ही. यह तो हमें मिलनी ही चाहिए. अब बाकी के सीटों पर कांग्रेस और आरजेडी को जल्द बात कर लेनी चाहिए. नीतीश कुमार ने देश के 130 करोड़ लोगों के लिए विपक्षी एकता की थी न कि कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए. हम अपनी उसूलों से समझौता नहीं कर सकते हैं. अब बाकी पार्टियों को तय करना है कि उन्हें हमारे साथ रहना है या नहीं. 

JDU के कई नेता कांग्रेस को ठहरा चुके हैं जिम्मेदार
बता दें कि इंडिया गठबंधन के नेता लगातार बैठक भी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सीट शेयरिंग का समीकरण साफ नहीं हो पाया है. खालिद अनवर सीट शेयरिंग के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने वाले जेडीयू के कोई पहले नेता नहीं है, बल्कि उनसे पहले भी पार्टी के कई नेता कांग्रेस को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कह चुके हैं कि अभी कांग्रेस का ध्यान लोकसभा चुनाव पर नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः YS Sharmila: कांग्रेस ने YS शर्मिला को दी आंध्र की कमान, अब होगा भाई Vs बहन का मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़