इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ, कांग्रेस के पांव उखड़े

मध्य प्रदेश में कई दिनों से चला आ रहा सत्ता का गतिरोध अब समाप्त हो सकता है क्योंकि कांग्रेस का सरकार बचा पाना मुश्किल लग रहा है. दिग्विजय सिंह ने भी हथियार डाल दिये हैं. अब से कुछ देर में मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2020, 11:42 AM IST
    • कुछ देर में इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ
    • कांग्रेस की सरकार गिरना लगभग तय
    • भाजपा खेमे में खुशी की लहर
इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ, कांग्रेस के पांव उखड़े

भोपाल: मध्य प्रदेश में सियासत लगातार करवट बदल रही है. अब से कुछ देर में कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है, लेकिन इससे पहले मुख्यमंत्री इस वक्त कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से मिल रहे हैं. दिग्विजय ने कहा कि आगे की रणनीति और फ्लोर टेस्ट पर निर्णय कमलनाथ करेंगे. इससे पता चलता है कि कांग्रेस के नेता भी मान चुके हैं कि मध्य प्रदेश से कांग्रेस की सत्ता जाने वाली है.

आपको बता दें कि तमाम जोड़ तोड़ करने के बावजूद कमलनाथ सरकार को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए सख्त आदेश दिया कि कल शाम तक बहुमत साबित करो अन्यथा इस्तीफा दो. दूसरी तरफ बातों ही बातों में दिग्विजय सिंह ने हार मान ली है. 

कुछ देर में कमलनाथ की प्रेस कान्फ्रेंस

 

कांग्रेस के सभी विधायक जो भोपाल के एक होटल में ठहरे हुए थे, वो अब चेक आउट कर रहे हैं. अब से थोड़ी देर में कमलनाथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. मध्य प्रदेश के भोपाल में आज सुबह 11 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार, शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट करवाया जाएगा. बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

स्पीकर ने स्वीकार किए बागियों के इस्तीफे

सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगने के बाद देर रात को मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने 16 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए. इसके पहले 6 अन्य विधायक भी इस्तीफा दे चुके थे. यानी कुल 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट से कमलनाथ सरकार को झटका, 'कल शाम तक हो फ्लोर टेस्ट'

इन इस्तीफों के बाद अब कमलनाथ सरकार के पास गठबंधन सहित कुल 99 विधायक हैं, जबकि भाजपा के पास 107 विधायक हैं. जबकि सदन में बहुमत साबित करने के लिए 104 के आंकड़े की जरूरत है.

ट्रेंडिंग न्यूज़