कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनते ही 'गोवध' पर विवाद, मंत्री के विवादित बयान के खिलाफ BJP करेगी प्रदर्शन

राज्य के पशुपालन मंत्री के. वेंकटेश के गोवध को लेकर दिए विवादित बयान पर विपक्षी बीजेपी सोमवार को प्रदर्शन करेगी. बीजेपी का प्रदर्शन सभी जिलों के मुख्यालयों पर किया जाएगा. इसके अलावा पार्टी मंगलवार को राजधानी बेंगलुरु में भी एक बड़ा प्रदर्शन कर सकती है जिसमें कई बड़े नेताओं की मौजूदगी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2023, 10:51 AM IST
  • राज्य भर में प्रदर्शन करेगी बीजेपी.
  • राजधानी में भी बड़े प्रदर्शन का है प्लान.
कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनते ही 'गोवध' पर विवाद, मंत्री के विवादित बयान के खिलाफ BJP करेगी प्रदर्शन

नई दिल्ली. कर्नाटक में कांग्रेस सरकार आते ही एक मंत्री के विवादित बयान पर बवाल मच गया है. राज्य के पशुपालन मंत्री के. वेंकटेश के गोवध को लेकर दिए विवादित बयान पर विपक्षी बीजेपी सोमवार को प्रदर्शन करेगी. बीजेपी का प्रदर्शन सभी जिलों के मुख्यालयों पर किया जाएगा. इसके अलावा पार्टी मंगलवार को राजधानी बेंगलुरु में भी एक बड़ा प्रदर्शन कर सकती है जिसमें कई बड़े नेताओं की मौजूदगी हो सकती है.

किस बयान पर मचा बवाल
दरअसल वेंकटेश ने गोवध विरोधी कानून पर फिर से विचार करने की मांग करते हुए बीते शनिवार को सवाल किया था कि जब भैंसों का वध किया जा सकता है तो गायों के लिए अपवाद क्यों है. मंत्री ने कहा था कि सरकार इस संबंध में चर्चा करेगी और निर्णय लेगी. वेंकटेश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था, 'हमने अभी तक फैसला नहीं किया है. पिछली भाजपा सरकार एक विधेयक लेकर आई थी, जिसमें उसने भैंसों और नर भैंसों के वध की अनुमति दी थी, लेकिन कहा था कि गोहत्या नहीं होनी चाहिए. हम इस पर चर्चा करेंगे और फैसला करेंगे.'

एक्स सीएम ने भी दी तीखी प्रतिक्रिया
इस पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता बसवराज बोम्मई ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. बोम्मई ने कहा कि भारतीय गायों से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं और मां की तरह उनकी पूजा करते हैं.

बोम्मई ने कहा, 'पशुपालन मंत्री के. वेंकटेश का बयान स्तब्धकारी है. हम उनके बयान की निंदा करते हैं. हम भारतीयों का गाय से भावनात्मक जुड़ाव है और हम गाय को माता के रूप में पूजते हैं.' बोम्मई ने पूछा कि वेंकटेश किसे खुश करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मंत्री ने यह बयान अपना विभाग बदलवाने के लिए दिया या फिर कांग्रेस आलाकमान को खुश करने के लिए.

भाजपा नेता ने कहा, 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी गोवध पर प्रतिबंध की वकालत करने वाले पहले व्यक्ति थे. गोहत्या पर प्रतिबंध को महात्मा गांधी का समर्थन हासिल था और इसे 1960 के दशक में कई राज्यों में लागू किया गया था.' बोम्मई के अनुसार, मंत्री के बयान से 'राज्य में बड़े पैमाने पर गायों की तस्करी होगी और बूचड़खानों की संख्या बढ़ेगी.'

ये भी पढ़ेंः इस्लामिक स्टेट की फंडिंग के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़, 'टेलिग्राम' के जरिए की पैसों की व्यवस्था

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़