Kisan Andolan: नहीं रुकेगा किसान आंदोलन... 26 फरवरी को होगा ट्रैक्टर मार्च, 14 मार्च को रैली

Kisan Andolan Update: संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि आगामी 26 फरवरी को किसान ट्रेक्टर मार्च निकालेंगे. यह रैली किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा निकाली जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2024, 05:25 PM IST
  • 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च
  • 14 मार्च को किसानों की रैली
Kisan Andolan: नहीं रुकेगा किसान आंदोलन... 26 फरवरी को होगा ट्रैक्टर मार्च, 14 मार्च को रैली

नई दिल्ली: Kisan Andolan Update: संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि 26 फरवरी को ट्रेक्टर मार्च होगा और 14 मार्च को दिल्ली रामलीला मैदान में रैली करेंगे. 

बैठक में क्या-क्या फैसले हुए?
दरअसल, गुरूवार को गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक हुई. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. इसमें बताया गया कि संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसला हुआ है कि कल यानी 22 फरवरी, 2024 को आक्रोश दिवस मनाया जाएगा. 26 फरवरी को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के नेता राकेश टिकैत हाईवे की एक तरफ ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे, इसके अलावा, 14 मार्च को दिल्ली के रैली का आयोजन होगा. किसानों ने 26 से 29 फरवरी को होने वाली WTO की बैठक का भी विरोध किया. 

बनेगी 6 सदस्यीय समिति
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि हनन मौला, दर्शनपाल उग्रहा ,रमींद्र पटियाला और रजेवाल की 6 सदस्यीय समिति बनाई जाएगी. यह कमेटी की जिम्मेदारी पुराने किसान संगठन SKM की एकजुटता बनाने की होगी

राजेवाल बोले- शाह और खट्टर के पुतले फूंके जाएंगे
किसान नेता रजेवाल ने कहा कि जो आंदोलन के दौरान एक नौजवान किसान शहीद हुआ, हम इसकी निंदा करते हैं. इस घटना को लेकर पूरे देश में रोष है. इसको लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और देश के गृह मंत्री अमित शाह के पुतले फूंके जाएंगे. किसान मोर्चा ने मारे गए नौजवान के लिए 1 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है. 

किसान नेता- हरियाणा के गृह मंत्री पर 302 का मुकदमा हो 
किसान नेता राजेवाल ने आगे कहा कि हरियाणा पुलिस ने हमारे ट्रैक्टर तोड़े हैं. हरियाणा के गृह मंत्री पर 302 के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए. किसान नेताओं ने हरियाणा के सीएम और गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग भी की.

ये भी पढ़ें- Sandeshkhali: 6 मार्च को संदेशखाली जा सकते हैं PM मोदी, पीड़िताओं से कर सकते हैं मुलाकात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़