पश्चिम बंगाल के लेस्बियन कपल ने यूपी के देवरिया में रचाई शादी, कुछ यूं परवान चढ़ा प्यार

Lesbian Marriage in UP:  लेस्बियन कपल ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक मंदिर में पारंपरिक समारोह में शादी कर ली है. जयश्री राहुल (28) और राखी दास (23) देवरिया में एक ऑर्केस्ट्रा में काम करती हैं, जहां उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 11, 2024, 12:34 PM IST
  • कपल देवरिया में एक ऑर्केस्ट्रा में काम करता है
  • पहले एक मंदिर में नहीं मिली थी शादी की अनुमति
पश्चिम बंगाल के लेस्बियन कपल ने यूपी के देवरिया में रचाई शादी, कुछ यूं परवान चढ़ा प्यार

Lesbian Marriage in UP:  पश्चिम बंगाल की एक लेस्बियन कपल ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक मंदिर में पारंपरिक समारोह में शादी कर ली है. दक्षिण 24 परगना जिले से आने वाली जयश्री राहुल (28) और राखी दास (23) देवरिया में एक ऑर्केस्ट्रा में काम करती हैं, जहां उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया.

मुन्ना पाल के ऑर्केस्ट्रा में दोनों महिलाएं काम करती हैं. पाल ने कहा, 'दोनों ने पहले अपनी शादी के लिए एक नोटरीकृत हलफनामा प्राप्त किया और फिर सोमवार को देवरिया के भाटपार रानी के भागदा भवानी मंदिर में एक समारोह में शादी के बंधन में बंध गए.'

उन्होंने कहा, कुछ दिन पहले कपल को दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में शादी की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था. पाल ने कहा, महंत जगन्नाथ महाराज ने जिले के उच्च अधिकारियों से अनुमति ना मिलने का हवाला देते हुए उन्हें वापस भेज दिया.

उन्होंने कहा, बिना किसी डर के, कपल ने अपने शुभचिंतकों के साथ वैकल्पिक मार्ग की तलाश की और शादी के लिए एक नोटरीकृत हलफनामा प्राप्त किया और उसके बाद वे मझौलीराज के भगदा भवानी मंदिर गए और मंदिर के पुजारी की उपस्थिति में एक-दूसरे को मालाएं पहनाईं.

शादी के बाद एक बयान में, कपल ने बताया कि कैसे उनकी प्रेम कहानी शुरू हुई और कैसे उन्होंने चुनौतियों का सामना किया जिसने अंततः एक-दूसरे के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को मजबूत किया और आज वे शादी के बंधन में बंध गए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़