BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 72 प्रत्याशियों के नाम, करनाल से खट्टर, नागपुर से गडकरी लड़ेंगे चुनाव

BJP second candidate list: केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने 72 प्रत्याशियों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने कई बड़े नामों को जगह दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2024, 08:03 PM IST
  • 72 प्रत्याशियों की घोषणा.
  • पहले जारी हुए थे 195 नाम.
BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 72 प्रत्याशियों के नाम, करनाल से खट्टर, नागपुर से गडकरी लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की इस लिस्ट में 72 प्रत्याशियों के नाम हैं. इससे पहले बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे. दूसरी लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर नागपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे. एक दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले मनोहर लाल खट्टर को पार्टी करनाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मुंबई उत्तर सीट से तो हिमाचल के हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कर्नाटक के हावेरी से पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और धारवाड से केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी को पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

महाराष्ट्र में 48 में से 20 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
महाराष्ट्र के 48 सीटों में से 20 सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किए हैं. मुंबई उत्तर से 2 बार के सांसद गोपाल शेट्टी का टिकट कटा. गोपाल शेट्टी की जगह पीयूष गोयल को मिला टिकट मुम्बई उत्तर पूर्व से सांसद मनोज कोटक का टिकट काटा गया और विधायक मिहिर कोटेचा को टिकट दिया गया. बीड से पंकजा मुंडे को टिकट दिया गया इसके पहले प्रीतम मुंडे यहां से सांसद थीं. मौजूदा कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को चंद्रपुर से लोकसभा का टिकट दिया गया.

ये भी पढ़ें- Bengaluru Rameshwaram Cafe blast: मुख्य आरोपी शब्बीर को NIA ने पकड़ा, अब होंगे IED धमाके से जुड़े बड़े खुलासे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़