लखनऊः प्रियंका ने पुलिस पर लगाया गला दबाने का आरोप, भाजपा ने कहा नौटंकी

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा भड़काने तथा अन्य आरोप में पुलिस ने पूर्व आईपीएस एस.आर. दारापुरी, सोशल ऐक्टिविस्ट तथा कांग्रेस प्रवक्ता सदफ जफर को गिरफ्तार किया है. एस.आर. दारापुरी और सदफ जफर की फैमिली से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को रास्ते में पुलिस ने रोक लिया. इस पर प्रियंका ने कहा, 'हमें रोड पर रोकने का कोई मतलब ही नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2020, 01:11 AM IST
लखनऊः प्रियंका ने पुलिस पर लगाया गला दबाने का आरोप, भाजपा ने कहा नौटंकी

लखनऊः लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार शाम पूर्व आईपीएस एस.आर. दारापुरी के घरवालों से मुलाकात की. इस दौरान कुछ देर के लिए प्रियंका के वाहन को पुलिस ने रोक लिया. प्रियंका गांधी ने लखनऊ पुलिस पर गला दबाने और धक्का देकर गिराने के गंभीर आरोप लगाए हैं. दूसरी ओर, भाजपा ने इसे प्रियंका गांधी वाड्रा की नौटंकी करार दिया है. यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस संबंध में ट्वीट कर कांग्रेस महासचिव की आलोचना की है.

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा भड़काने तथा अन्य आरोप में पुलिस ने पूर्व आईपीएस एस.आर. दारापुरी, सोशल ऐक्टिविस्ट तथा कांग्रेस प्रवक्ता सदफ जफर को गिरफ्तार किया हुआ है. एस.आर. दारापुरी और सदफ जफर की फैमिली से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को रास्ते में पुलिस ने रोक लिया. इस पर प्रियंका ने कहा, 'हमें रोड पर रोकने का कोई मतलब ही नहीं है. यह मामला एसपीजी का नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश पुलिस का है. 

'मेरे साथ पुलिस ने की बदसलूकी, गला दबाया, धक्का दिया'
इस दौरान प्रियंका ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, 'रास्ते में पुलिस की गाड़ी अचानक आगे आई और रोक लिया. पुलिस ने कहा कि जाने नहीं देंगे. मैं उतरकर पैदल चलने लगी तो पुलिस ने घेरा बनाकर मेरा गला दबाया और धक्का देकर गिराया. मेरे साथ बदसलूकी हुई. इसके बाद मैं पार्टी के एक कार्यकर्ता के साथ स्कूटी पर बैठकर जाने लगी तो फिर पुलिस ने रोका.

चिदंबरम की विपिन रावत को नसीहतः आप लड़िए, राजनीति में मत पड़िए

झूठ पर पनपता है प्रियंका का परिवार: सिद्धार्थनाथ सिंह
दूसरी ओर, प्रियंका गांधी वाड्रा के इन आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया है. यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने ट्वीट किया है, 'प्रियंका वाड्रा का परिवार केवल झूठ पर पनपता है. थूको और भागो का सिद्धांत आपको अस्थायी प्रचार देगा, लेकिन वोट नहीं. प्रियंका वाड्रा की नौटंकी की निंदा की जानी चाहिए.

कांग्रेस ने कहा, यूपी में लागू हो राष्‍ट्रपति शासन
कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के साथ लखनऊ पुलिस द्वारा की गई बदसलूकी की निंदा की है. पार्टी की प्रवक्‍ता सुष्मिता देव ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश सरकार को तुरंत बर्खास्‍त करके राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए.

साल के सबसे बड़े झूठे का अवार्ड राहुल गाँधी के नाम

ट्रेंडिंग न्यूज़