MP News: पन्ना में मजदूर को मिला बेशकीमती चमचमाता हीरा, रातोंरात बना करोड़पति

मध्यप्रदेश में एक मजदूर को खुदाई के दौरान चमचमाता हुआ हीरा मिला है. जेम्स क्वालिटी के इस हीरे को लेकर मजदूर पन्ना संयुक्त कलेक्ट्रेट पहुंचा. इस हीरे की कीमत करोड़ों तक आंकी जा रही है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 24, 2024, 06:05 PM IST
  • खुदाई के दौरान मजदूर को मिला हीरा
  • करोड़ों आंकी जा रही हीरे की कीमत
MP News: पन्ना में मजदूर को मिला बेशकीमती चमचमाता हीरा, रातोंरात बना करोड़पति

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश में पन्ना जिले के रत्नगर्भा में खुदाई के दौरान एक गरीब मजदूर को चमचमाता हुआ हीरा मिला है. 19.22 कैरेट वाले हीरे की कीमत  लगभग 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है. जेम्स क्वालिटी के इस हीरे को लेकर मजदूर अपने परिवार के साथ पन्ना संयुक्त कलेक्ट्रेट पहुंचा. उसने हीरे का वजन करवाकर उसे वहीं ऑफिस में जमा करवा दिया. 

रातोंरात चमकी किस्मत 
बता दें कि हीरा धारक राजू गोंड ने अपने पिता चुनवादा गोंड के नाम से 2 महीने पहले हीरा कार्यालय से लीज पर पट्टा बनवाकर हीरे की खदान लगाई थी. राजू पेशे से ट्रैक्टर ड्राइवर है. वह मजदूरी करने अपने परिवारवालों को पालता है. इसके अलावा वह बारिश के दिनों में हीरे की खदान भी लगाता था. राजू ने बताया कि वह पिछले 10 सालों से हीरे की खदान लगाए हुए थे. उसे पूरी तरह विश्वास था कि एक दिन उसे बड़ा नग वाला हीरा जरूर मिलेगा. चमचमाता हीरा देख उसकी आंखें चौंधिया गई थीं. 

नीलामी में रखा जाएगा हीरा 
राजू ने बताया कि हीरे की नीलामी से मिलने वाली रकम से वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देगा. इसके साथ ही परिवार की आर्थिक हालत सुधारने के लिए वह जमीन खरीदकर उसपर खेती करेगा. इसके इलावा उसपर 4 लाख रुपये का कर्ज भी है, जिसे वह तोड़ देगा. हीरे को लेकर हीरा निरीक्षक ने बताया कि यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है. बाजार में इसकी काफी अच्छी डिमांड है. इसे आने वाली हीरा नीलामी में रखा जाएगा. 

करोड़ों का हो सकता है हीरा 
हीरे को लेकर पन्ना कलेक्टर सुरेश कुमार ने कहा कि इसकी अनुमानित कीमत तकरीबन 80 लाख रुपए हैं. नीलामी में जो भी इसकी ऊंची बोली लगाएगा उसे यह मिल जाएगा. नीलामी से मिलने वाली राशि का 12 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर बाकी 80 प्रतिशत राशि हीरा अधिकारी हीरा धारक पट्टेदार के खाते में ट्रांसफर कर देगा. पन्ना में हीरे एक जानकार ने मजदूर को मिले इस हीरे की कीमत करोड़ों तक भी आंकी है. 

ये भी पढ़ें- भारत में भी हुआ था नेपाल जैसा प्लेन हादसा, विमान में सवार थे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़