Maharashtra Politics: शिवसेना सरकार के 40 बागी विधायक पहुंचे गुवाहाटी, शिंदे ने कहा मैं हिंदुत्व का सिपाही

Maharashtra Politics : गुवाहाटी रवाना होने से पहले एकनाथ शिंदे ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, उन्होंने शिवसेना अभी छोड़ी नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं बालासाहेब के हिंदुत्व और उनकी विचारधारा के साथ आगे बढ़ रहा हूं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2022, 06:55 AM IST
  • महाराष्ट्र में चल रहा हाई वोल्टेज ड्रामा
  • 40 बागी विधायक पहुंचे गुवाहाटी
Maharashtra Politics: शिवसेना सरकार के 40 बागी विधायक पहुंचे गुवाहाटी, शिंदे ने कहा मैं हिंदुत्व का सिपाही

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में चल रहे हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामे के बीच, शिवसेना के बागी विधायक देर रात सूरत के होटल से निकल कर चार्टर्ड प्लेन से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए. बता दें कि शिवसेना से बगावत करने वाले विधायकों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. जिसमें 33 विधायक शिवसेना के हैं. इसके अलावा सात विधायक शामिल हैं. 

एकनाथ शिंदे भी रहे बागी विधायकों के साथ

बता दें कि, बागी विधायकों के साथ शिवसेना के नेता एकनाख शिंदे और भाजपा नेता मोहित कंबोज भी दिखे.  गुवाहाटी रवाना होने से पहले एकनाथ शिंदे ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, उन्होंने शिवसेना अभी छोड़ी नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं बालासाहेब के हिंदुत्व और उनकी विचारधारा के साथ आगे बढ़ रहा हूं. 

एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि, हम किसी पार्टी में जाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम शिवसेना में ही रहेंगे हम बालासाहेब के सैनिक हैं. 

क्या कुछ घट रहा है महाराष्ट्र में

बता दें कि महाराष्ट्र में हुए एमएलसी यानी विधान परिषद चुनाव में 5 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी और महाविकास अघाड़ी की बड़ी हार हुई थी. महाराष्ट्र विधान परिषद में 10 सीटों के लिए चुनाव हुआ था. जिसमें शिवसेना- NCP के दो-दो उम्मीदवार जीते थे. चुनवाव में हुई हार के बाद अघाड़ी गठबंधन में क्रॉस वोटिंग की आशंका जताई है. 

बता दें कि एमएलसी चुनाव के नतीजों के बाद से ही महाराष्ट्र में सियासी उठापठक शुरू हो गई थी. कल एकनाथ शिंदे समेत सरकार के लगभग 25 से भी ज्यादा विधायक चार्टर्ड प्लेन से सूरत पहुंच गए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बागी विधायकों की संख्या बढ़कर 40 पहुंच गई है. बाद में वे सभी विधायक एक चार्टर्ड प्लेन से गुवाहाटी रवाना हो गए थे. 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र Crisis: 38 की उम्र में वसंत दादा पाटिल को हटाकर CM बने थे शरद पवार, आज 'अपनी सरकार' मुश्किल में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़