ममता बनर्जी के मंत्री बोले- TMC के एक समर्थक पर हमला होगा तो दो भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटा जाएगा

पश्चिम बंगाल के मंत्री उदयन गुहा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और अगर उनमें से एक पर हमला हुआ तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो कार्यकर्ताओं को पीटा जाएगा. कोलकाता और हावड़ा में मंगलवार को भाजपा की रैलियों के हिंसक होने के कुछ ही देर बाद कूचबिहार जिले के दिनहाटा के विधायक गुहा ने सीतलकुची में पार्टी की एक बैठक में यह टिप्पणी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 07:19 PM IST
  • हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैंः TMC मंत्री उदयन गुहा
  • गोली चला सकती थी पुलिस, लेकिन संयम बरताः ममता
ममता बनर्जी के मंत्री बोले- TMC के एक समर्थक पर हमला होगा तो दो भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटा जाएगा

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के मंत्री उदयन गुहा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और अगर उनमें से एक पर हमला हुआ तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो कार्यकर्ताओं को पीटा जाएगा. कोलकाता और हावड़ा में मंगलवार को भाजपा की रैलियों के हिंसक होने के कुछ ही देर बाद कूचबिहार जिले के दिनहाटा के विधायक गुहा ने सीतलकुची में पार्टी की एक बैठक में यह टिप्पणी की. 

'हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं'
उत्तर बंगाल विकास मंत्री गुहा ने कहा, ‘हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं. अगर मेरे लोगों पर हमला किया जाता है, तो हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे. उन्हें याद रखना चाहिए कि यदि उन्होंने हम में से एक को पीटा, तो हम उनके दो लोगों को पीटेंगे.’

'हताशा में टिप्पणी कर रहे TMC नेता'
भाजपा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से इसी तरह के बयानों की उम्मीद है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के कुकृत्यों का जितना अधिक पर्दाफाश हो रहा है, उतना ही उनके नेता हताश हो रहे हैं और हताशा में इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं.’

'गोली चला सकती थी पुलिस, लेकिन संयम बरता'
वहीं, भाजपा के प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि भाजपा के राज्य सचिवालय तक मार्च के दौरान पुलिस, पार्टी के ‘हिंसक’ प्रदर्शनकारियों पर गोली चला सकती थी, लेकिन सरकार ने ‘अधिकतम’ संयम बरता. बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा मंगलवार के अपने ‘नबन्ना अभियान’ के लिए राज्य के बाहर से ट्रेनों से बमों से लैस गुंडों को लेकर आई थी. 

'पुलिसकर्मियों पर बेरहमी से हुए हमले'
पूर्व मेदिनीपुर जिले के निमटौरी में एक प्रशासनिक बैठक के दौरान उन्होंने कहा, ‘उस रैली में भाग लेने वालों ने कई पुलिसकर्मियों पर बेरहमी से हमला किया. पुलिस गोलियां चला सकती थी, लेकिन हमारे प्रशासन ने अधिकतम संयम दिखाया.’ मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि बंगाल के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा से कुछ हफ्ते पहले इस विरोध मार्च से यात्रियों और व्यापारियों को परेशानी हुई. 

'हम शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के खिलाफ नहीं'
उन्होंने कहा, ‘हम लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन भाजपा और उसके समर्थकों ने हिंसा, तोड़फोड़ और आगजनी का सहारा लिया. उन्होंने संपत्तियों को आग लगा दी और लोगों में भय उत्पन्न किया.’ उन्होंने कहा, ‘हम इसकी अनुमति नहीं देंगे. गिरफ्तारियां की जा रही हैं और कानून अपना काम करेगा.’

यह भी पढ़िएः महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी राष्ट्रपति मुर्मू, जानिए उनका लंदन का कार्यक्रम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़