Corona In Delhi: राजधानी में पिछले डेढ़ महीने में Covid 19 से सबसे कम संक्रमित

आपको बता दें कि दिल्ली में डेढ़ महीने बाद कोरोना वायरस के सबसे कम मरीज सामने आए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2020, 06:56 AM IST
  • 24 घंटे में 3 हजार से भी कम नये संक्रमित
  • 2706 नये मरीज सामने आए
  • फिर से रंग लाई अमित शाह की मेहनत
Corona In Delhi: राजधानी में पिछले डेढ़ महीने में Covid 19 से सबसे कम संक्रमित

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर धीरे धीरे थम रहा है. दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर ने कोहराम मचा दिया था जिससे दोबारा Lockdown करने की अटकलें भी तेज हो गयी थी. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले डेढ़ महीने में रविवार को सबसे कम नये केस मिले हैं.  

24 घंटे में 3 हजार से भी कम नये संक्रमित

आपको बता दें कि दिल्ली में डेढ़ महीने बाद कोरोना वायरस के सबसे कम मरीज सामने आए हैं.  पिछले 24 घंटों में तीन हजार से कम मरीज मिले हैं. इससे पहले 26 अक्टूबर को तीन हजार से कम मरीज मिले थे. हालांकि तब संक्रमण दर भी पांच फीसदी से ज्यादा थी लेकिन अब यह चार फीसदी से भी कम दर्ज हुई है.

क्लिक करें- आंध्र प्रदेश में अनोखा 'बालविवाह', इंटरमीडिएट के छात्र-छात्रा ने क्लास में रचाई शादी

2706 नये मरीज सामने आए

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटों में  73,536 सैंपल की जांच में 3.68 फीसदी कोरोना संक्रमित बताए हैं. 2706 नए मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 592250 हो गए हैं. इनमें से 4622 मरीजों को छुट्टी दी गई, जबकि 69 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया.  दिल्ली में अभी तक 5 लाख 57 हजार मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं, जबकि 9643 मरीजों की मौत हो चुकी है और दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर 1.63 फीसदी है.

फिर से रंग लाई अमित शाह की मेहनत

दिल्लीवासी कह रहे हैं कि कोरोना संक्रमण के दौरान गृहमंत्री अमित शाह की सक्रियता और मेहनत ने एक बार फिर अपना सार्थक और व्यापक असर छोड़ा है. दिल्ली में पहले भी जब हालात भयावह हो रहे थे तब अरविंद केजरीवाल उनकी शरण में गए थे. इस बार फिर केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए केंद्र सरकार का दरवाजा खटखटाया था. मोदी सरकार की मदद से दिल्ली कोरोना के कहर कुछ हद तक संभलती नजर आ रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़