RSS के विजयदशमी उत्सव में Mohan Bhagvat ने चीन समेत इन मुद्दों पर रखे बेबाक विचार

आज पूरे हिंदुस्तान में बुराई पर अच्छाई, अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक विजयदशमी का त्यौहार मनाया जा रहा है. इस दिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम ने अधर्मी रावण का वध करके अन्याय, अनीति और अधर्म का सर्वनाश किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2020, 10:31 AM IST
    • चीन पर बरसे सरसंघचालक
    • कोरोना को भी परास्त करेगा भारत- मोहन भागवत
    • राम मंदिर निर्माण पर भी बोले संघ प्रमुख
    • टुकड़े टुकड़े गैंग को लगाई लताड़
RSS के विजयदशमी उत्सव में Mohan Bhagvat ने चीन समेत इन मुद्दों पर रखे बेबाक विचार

नागपुर: रावण वध के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले दशहरा यानी विजयदशमी के इस महान त्यौहार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पूरे जोश, उत्साह और गरिमा के साथ मनाता है. हर वर्ष सरसंघचालक मोहन भागवत स्वयंसेवकों को संबोधित करते हैं.

विजयादशमी और स्थापना दिवस के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने समस्त देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्हें विजयादशमी की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने आज के अपने ओजस्वी भाषण में उन सभी शक्तियों को चेतावनी दी भारत की अखंडता, गरिमा और संप्रभुता पर चोट करने की साजिश करती हैं. हिंदुस्तान के भीतर और बाहर दोनों जगहों पर बैठे दुश्मनों को भी आगाह किया.

चीन पर बरसे सरसंघचालक

मोहन भागवत ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि हम शांत हैं इसका मतलब यह नहीं कि हम दुर्बल हैं. अब चीन को भी इस बात को एहसास तो हो ही गया होगा. लेकिन ऐसा नहीं है कि हम इसके बाद लापरवाह हो जाएंगे. ऐसे खतरों पर नजर बनाए रखनी होगी.

 उन्होंने देश के दुश्मन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि भारत का शासन, प्रशासन, सेना तथा जनता सभी ने इस आक्रमण के सामने अड़ कर, खड़े होकर अपने स्वाभिमान, दृढ़ निश्चय व वीरता का उज्ज्वल परिचय दिया. इससे चीन को अनपेक्षित धक्का लगा है. इस परिस्थिति में हमें सजग होकर दृढ़ रहना पड़ेगा.  

क्लिक करें- Vijayadashmi Special: बुरे को जला डालिए, लेकिन बचा लीजिए रावण की ये अच्छाइयां

कोरोना को भी परास्त करेगा भारत- मोहन भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि विश्व के अन्य देशों की तुलना में हमारा भारत संकट की इस परिस्थिति में अधिक अच्छे प्रकार से खड़ा हुआ दिखाई देता है.  भारत में इस महामारी की विनाशकता का प्रभाव बाकी देशों से कम दिखाई दे रहा है, इसके कुछ कारण हैं. भारत में कोरोना (Coronavirus) से नुकसान कम है. उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते कई विषयों पर चर्चा नहीं हो सकी.

राम मंदिर निर्माण पर भी बोले संघ प्रमुख

विजयदशमी संबोधन में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर को लेकर कहा कि 9 नवंबर को श्रीरामजन्मभूमि के मामले में अपना असंदिग्ध निर्णय देकर सर्वोच्च न्यायालय ने इतिहास बनाया. भारतीय जनता ने इस निर्णय को संयम और समझदारी का परिचय देते हुए स्वीकार किया. राम मंदिर निर्माण भारत को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा.

टुकड़े टुकड़े गैंग को लगाई लताड़

मोहन भागवत ने कहा कि अपने देश में ऐसे लोग हैं जो स्वांग रचते हैं. भारत तेरे टुकड़े होंगे ऐसे नजर आते हैं. अपने को बड़ा संविधान भक्त बताते हैं, बाबा ने संविधान में ऐसे लोगों को ग्रामर ऑफ़ अनार्की कहा है, ये समाज में भ्रम फैलाते हैं. उन्होंने कहा कि भारत को तोड़ने वाले ऐसे लोग हैं, जो लीडरशिप करने लगते हैं. भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे लोगों के बहकावे में आने का नहीं है. ये लोग अराजकतावादी हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़