मोहन भागवत का मणिपुर पर बड़ा बयान, 'एक वर्ष से शांति की राह देख रहा है क्षेत्र'

हिंसाग्रस्त मणिपुर पर RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मणिपुर शांति की प्रतीक्षा कर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2024, 09:00 PM IST
  • मणिपुर पर बोले भागवत.
  • जानें क्या बोले RSS चीफ.
मोहन भागवत का मणिपुर पर बड़ा बयान, 'एक वर्ष से शांति की राह देख रहा है क्षेत्र'

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी RSS के सरसंघचालक मोहन भागत ने सोमवार को हिंसाग्रस्त मणिपुर पर बड़ा बयान दिया है. RSS के आधिकारिक X हैंडल से किए गए पोस्ट के मुताबिक भागवत ने कहा-'मणिपुर एक वर्ष से शांति की राह देख रहा है. प्राथमिकता से उसका विचार करना होगा. चुनाव के आवेश से मुक्त होकर देश के सामने उपस्थित समस्याओं पर विचार करना होगा.'

भागवत ने कहा-चुनाव सहमति बनाने की प्रक्रिया है. सहचित्त संसद में किसी भी प्रश्न के दोनों पहलू सामने आये इसलिए ऐसी व्यवस्था है. चुनाव प्रचार में जिस प्रकार एक दूसरे को लताड़ना, तकनीकी का दुरुपयोग, असत्य प्रसारित करना ठीक नहीं. विरोधी की जगह प्रतिपक्ष कहना चाहिए.

सीएम के काफिले पर हमले की निंदा
बता दें कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने सोमवार को कांगपोकपी जिले के कोटलेन के निकट उनके अग्रिम सुरक्षा काफिले पर हुए हमले की निंदा की. इस हमले में एक वाहन चालक घायल हो गया. सीएम ने आश्वासन दिया कि राज्य में 'कानून का शासन' स्थापित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा-यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और अत्यधिक निंदनीय है. यह मुख्यमंत्री पर हमला है, जिसका मतलब है कि राज्य के लोगों पर सीधा हमला. राज्य सरकार को कुछ करना होगा...हम फैसला लेंगे.

असम में शरण ले रहे ताजा हिंसा के शिकार 
मणिपुर में हिंसा की ताजा घटनाओं से प्रभावित लोग आश्रय की तलाश में असम के कछार जिले में आ रहे हैं. इस बीच अंतर-राज्यीय सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. शनिवार को संदिग्ध उग्रवादियों ने मणिपुर के जिरीबाम में दो पुलिस चौकियों, वन विभाग के एक कार्यालय और कम से कम 70 घरों में आग लगा दी थी जससे वहां फिर से तनाव पैदा हो गया. मणिपुर में पिछले साल मई से जातीय हिंसा जारी है.

ये भी पढ़ें- कौन बनेगा BJP का राष्ट्रीय अध्यक्ष? चौंका सकते हैं ये 3 नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़