MP: विधानसभा में सुतली बम की माला पहनकर पहुंच गए कांग्रेस विधायक, जानिए- क्या है मामला?

R K Dogne: हरदा से विधायक आर के दोगने पटाखों की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे. उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने खड़े होकर घटना की जांच के लिए विधायकों और पत्रकारों की एक टीम गठित करने की मांग की.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 8, 2024, 02:48 PM IST
  • हरदा से विधायक आर के दोगने पटाखों की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे
  • मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी उठाए सवाल
MP: विधानसभा में सुतली बम की माला पहनकर पहुंच गए कांग्रेस विधायक, जानिए- क्या है मामला?

R K Dogne: हरदा पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद हरदा से कांग्रेस विधायक आर के दोगने गुरुवार को पटाखों की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे. हरदा हादसे में 11 लोगों की जान चली गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हुए थे। विधायक ने पूरी घटना की जांच के लिए विधायकों और पत्रकारों समेत एक टीम के गठन की मांग की.

हरदा से विधायक आर के दोगने पटाखों की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे. उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने खड़े होकर घटना की जांच के लिए विधायकों और पत्रकारों की एक टीम गठित करने की मांग की. उन्होंने निरीक्षण के लिए गोदाम खोलने की आवश्यकता पर भी जोर दिया क्योंकि घटनास्थल पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे और मुख्यमंत्री के लौटने के बाद जांच रोक दी गई थी.

उन्होंने कहा कि गोदाम में बड़ी संख्या में लोगों के मौजूद होने की आशंका के बावजूद बचाव अभियान भी समाप्त कर दिया गया है. BJP विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस पर असहमति जताते हुए कहा, 'एक जन प्रतिनिधि का बम की माला पहनना उचित नहीं है.'

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने टिप्पणी की, 'जिस तरह से सरकार काम कर रही है, उसमें हर पहलू पर लापरवाही है. हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट एक बड़ी त्रासदी है. सभी दोषियों को सजा मिलनी चाहिए.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़