अंबानी के घर के सामने पीपीई किट पहनकर कौन पहुंचा?, NIA कर रही जांच

भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले में NIA ने नया खुलासा किया है. NIA का कहना है कि विस्फोटक रखने वाला संदिग्ध व्यक्ति पीपीई किट पहनकर आया था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2021, 02:17 PM IST
  • दो कारों का हुआ था इस्तेमाल
  • NIA की जांच में हुए कई खुलासे
अंबानी के घर के सामने पीपीई किट पहनकर कौन पहुंचा?, NIA कर रही जांच

नई दिल्ली: भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले में परत दर परत नई खबरें सामने आ रही हैं. पिछले दिनों से अब तक इस मामले में हुई कई घटनाओं से रहस्य और गहराता जा रहा है.

इस मामले में एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक उद्योगपति के घर के बाहर दो कारें आईं थीं. इनमें से एक स्कॉर्पियो थी और दूसरी इनोवा.

स्कॉर्पियो गाड़ी में ही विस्फोटक भरा हुआ था. इस गाड़ी को अंबानी के घर के बाहर छोड़कर गाड़ी में बैठा दूसरा शख्स इनोवा से चला गया था. घटना की जांच NIA कर रही है. इस जांच में सामने आया है कि इनोवा सफेद रंग की थी.

NIA कर रही जांच
जानकारी के मुताबिक, मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एंटीलिया के बाहर पीपीई किट पहना एक संदिग्ध व्यक्ति भी जाता दिखा है.

पुलिस का अनुमान है कि सीसीटीवी फुटेज में नजर आने वाला संदिग्ध ही व्यक्ति कार का चालक है जो कि इनोवा में बैठकर गया था.

संदिग्ध ने स्कॉर्पियो पार्क करने से पहले मुकेश अंबानी के घर के आसपास की रेकी की. इसके बाद वह स्कॉर्पियो को पार्क कर वहां से इनोवा से फरार हो गया.

ये दोनों कारे अंबानी के घर के पास कहां से पहुंची, इसकी जांच के लिए NIA सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है.

यह भी पढ़िए: Delhi Budget: दिल्ली सरकार ने पेश किया पहला ई-बजट, जानिए क्या रही इस बजट की खास बातें

पिछले दिनों कार मालिक का मिला था शव

इसके पहले एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध स्कॉर्पियो के मालिक हिरेन मनसुख का अचानक शव मिलना भी इस केस की अहम कड़ी है.

हिरेन की लाश कलवा क्रीक में मिली थी. हिरेन मनसुख ठाणे के व्यापारी थे और क्लासिक मोटर्स की फ्रेंचाइजी चलाते थे. हिरेन के शव की जांच की गई तो उनके मुंह से पांच रूमाल निकले थे.

मनसुख के परिवार ने उनकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया था. परिवार का कहना है कि मनसुख की लास्ट मोबाइल लोकेशन विरार दिखा रही है.

जबकि उनका शव दूसरी जगह मिला है. दोनों लोकेशन में काफी अंतर है. वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा में तैनात एपीआई सचिन वझे की भूमिका इस मामले में संदेहास्पद बताते हुए मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने की मांग की थी.

यह भी पढ़िए: उत्तराखंड में सियासी उथल-पुथल जारी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे दिल्ली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़