मुकुल रॉय की VIP सुरक्षा हटाई गई, खुद ही की थी अपील

मुकुल रॉय ने केंद्र से सुरक्षा घेरा वापस लेने को कहा, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने उनकी इस अपील को मंजूरी दे दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2021, 03:46 PM IST
  • TMC में वापसी करने के बाद मुकुल रॉय का फैसला
  • केंद्र सरकार से VIP सुरक्षा वापस लेने की अपील की
मुकुल रॉय की VIP सुरक्षा हटाई गई, खुद ही की थी अपील

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में वापसी के कुछ दिनों बाद पूर्व भाजपा नेता मुकुल रॉय ने केंद्र से उनकी वीआईपी सुरक्षा हटाने का आग्रह किया, जिसे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वीकार कर लिया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

‘जेड’ श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा हटाई गई

अधिकारियों ने बताया कि रॉय को प्रदत्त ‘जेड’ श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा उनसे वापस ले ली गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को 67 वर्षीय रॉय की सुरक्षा में तैनात जवानों को वापस बुलाने का निर्देश दिया है.

मुकुल रॉय को पार्टी विरोधी कथित गतिविधियों के चलते 2017 में तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें भगवा पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था.

पिता पुत्र ने कर ली थी TMC में घर वापसी

विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद रॉय और उनके पुत्र शुभ्रांग्शु पिछले हफ्ते कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत टीएमसी में शामिल हो गए थे. हालांकि, रॉय कृष्णानगर उत्तर से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव जीत गए थे.

गृह मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि रॉय ने केंद्र को पत्र लिखकर उनकी सुरक्षा हटाने को कहा था, जिसे अब प्रभावी कर दिया गया है. भाजपा में शामिल होने के बाद रॉय को केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ की ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी, जो इस साल मार्च-अप्रैल में पश्चिम बंगाल में विधानसभा से ठीक पहले बढ़ाकर ‘जेड’ श्रेणी की कर दी गई थी.

रॉय जब भी पश्चिम बंगाल में कहीं जाते थे, तो हर बार उनके साथ सीआरपीएफ के करीब दो दर्जन सशस्त्र कमांडो की टुकड़ी होती थी.

इसे भी पढ़ें- 30:30:40 के फॉर्मूले से पास होंगे छात्र, CBSE ने बताया कैसा होगा 12वीं का रिजल्ट

सूत्रों ने बताया कि रॉय के पुत्र को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की अपेक्षाकृत छोटी टुकड़ी की सुरक्षा दी गई थी, वह भी वापस ले ली गई है. अब रॉय और उनके बेटे को राज्य पुलिस सुरक्षा मुहैया कर रही है.

इसे भी पढ़ें- 'बंगाल' में पशु तस्करी पर पूरी तरह से लगी लगाम, BSF का दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़