मुलायम सिंह यादव हेल्थ अपडेट, जानें कैसी है तबियत, कौन सी बीमारियां कर रहीं परेशान

मुलायम सिंह को यूरिन इन्फेक्शन, सांस लेने में दिक्कत, और रक्तचाप की शिकायत के बाद आईसीयू में एडमिट किया गया है.  कहा जा रहा है कि आज मेदांता की तरफ से मुलायम सिंह के हेल्थ को लेकर एक बुलेटिन भी जारी हो सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 03:01 PM IST
  • 24 घंटे बेहद अहम हैं और उनकी स्थिति की लगातार मॉनिटिरिंग की जा रही है
  • पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी, बिहार के सीएम नीतीश ने की सेहत की कामना

ट्रेंडिंग तस्वीरें

मुलायम सिंह यादव हेल्थ अपडेट, जानें कैसी है तबियत, कौन सी बीमारियां कर रहीं परेशान

नई दिल्ली: दिग्गज नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक और स्थिर बनी हुई है. मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. पीएम नरेंद मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत कर उनका हाल जाना है. 

दवा और दुआ का हुआ असर
सपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबियत में मामूली सुधार. F.I.O.2 वेलटीनेटर के 50% स्पोट पर चल रहे हैं. कल के मुक़ाबले बी पी की दवाईया को डोज़ कम किया गया है. क्रिटिकल केयर ( H O D ) यतिन मेहता की टीम की देख रेख में इलाज चल रहा है. पाँच डाक्टरों की टीम नज़र रखे हुए है. 

ये बीमारियां कर रहीं परेशान
मुलायम सिंह को यूरिन इन्फेक्शन, सांस लेने में दिक्कत, और रक्तचाप की शिकायत के बाद आईसीयू में एडमिट किया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक अगले कुछ घंटे काफी नाजुक है. मुलायम सिंह यादव को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि सपा संरक्षक के लिए 24 घंटे बेहद अहम हैं और उनकी स्थिति की लगातार मॉनिटिरिंग की जा रही है. 

आज जारी हो सकता है हेल्थ बुलेटिन
डॉक्टरों की टीम लगातार मुलायम सिंह की सेहत पर नजर बनाए हुए हैं. कहा जा रहा है कि आज मेदांता की तरफ से मुलायम सिंह के हेल्थ को लेकर एक बुलेटिन भी जारी हो सकता है. 

नीतीश ने भी लिया हालचाल
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने की कामना ही है. उन्होंने ट्वीट किया, समाजवादी पार्टी के संरक्षक श्री मुलायम सिंह यादव जी की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलने पर उनके पुत्र एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी से दूरभाष पर वार्ता कर मुलायम सिंह जी के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की है.

ये भी पढ़िए- भदोही में पंडाल में लगी भयानक आग, तीन लोगों की मौत, 64 लोग झुलसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़