NEET पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, AIIMS पटना के 4 स्टूडेंट गिरफ्तार

NEET-UG Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI ने AIIMS पटना के 4 छात्रों को गिरफ्तार किया है. इनमें से तीन थर्ड ईयर के और एक सेकेंड ईयर का छात्र है. ये MBBS के छात्र हैं. CBI नीट गड़बड़ी मामले में 6 केस दर्ज कर चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2024, 09:24 PM IST
  • CBI का बड़ा एक्शन
  • 4 छात्र गिरफ्तार किए
NEET पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, AIIMS पटना के 4 स्टूडेंट गिरफ्तार

नई दिल्ली: NEET-UG Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI ने बड़ी कार्रवाई करते हुए MBBS के 4 स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया है. चारों पटना एम्स के छात्र हैं.

CBI ने इन्हें गिरफ्तार किया
CBI का कहना है कि इनमें से तीन छात्र (चंदन सिंह, राहुल अनंत व कुमार शानू) थर्ड ईयर में पढ़ते हैं. जबकि एक छात्र (करण जैन) सेकेंड ईयर में पढ़ता है. इन्हें CBI ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. सीबीआई टीम ने इन चारों छात्रों के हॉस्टल के कमरों को भी सील किया है. 

AAIM पटना के डायरेक्टर क्या बोले?
AIIMS पटना के डायरेक्टर जीके पॉल ने कहा कि CBI ने AIIMS पटना के चार छात्रों को हिरासत में लिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने द्वारा छात्रों की फोटोज और फोन नंबर भेजे हैं. CBI इन छात्रों को डीन, वार्डन और निदेशक के OSD की मौजूदगी में अपने साथ लेकर गई है. 

पहले भी दो लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी
इससे पहले CBI राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जमशेदपुर के 2017 बैच के सिविल इंजीनियर पंकज कुमार उर्फ ​​आदित्य को भी गिरफ्तार कर चुकी है. उस पर आरोप है कि उसने हजारीबाग में NTA के ट्रंक से NEET के पेपर चुराए थे. इसके अलावा, CBI ने राजू सिंह नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है. राजू ने चोरी करने में पंकज की मदद की थी. 

सुप्रीम कोर्ट में हुई नीट मामले की सुनवाई
आज सुप्रीम कोर्ट में भी नीट पेपर लीक मामले में सुनवाई हुई. अदालत ने परीक्षा आयोजित कराने वाली संस्था NTA को आदेश दिया कि शनिवार दोपहर तक वेबसाइट पर सिटी और सेंटर वाइज रिजल्ट अपडेट किया जाए. इसके अलावा, कोर्ट ने ये भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि पटना और हजारीबाग में NEET-UG का पेपर लीक हुआ है.

CBI दर्ज कर चुकी 6 केस
गौरतलब है कि NEET एग्जाम में गड़बड़ी के मामले में अब तक CBI 6 केस दर्ज कर चुकी है. बिहार में पेपर लीक को लेकर केस हुआ है. जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र अभ्यार्थी की जगह किसी अन्य के बैठने और धोखाधड़ी से जुड़े मामले दर्ज किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से पहले आई थी 'ऐसी' आवाज, ड्राइवर ने बताया, रेलवे करेगा जांच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़