ISIS के नापाक मंसूबों पर फिरा पानी, NIA की 44 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी, 13 संदिग्ध गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार 9 दिसंबर को आईएसआईएस साजिश मॉड्यूल मामले में बड़ी कार्रवाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो NIA ने देश में कुल 44 से ज्यादा जगहों पर तलाशी ली है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के हवाले से आईएएनएस को मिली जानकारी के अनुसार एजेंसी के अधिकारी कर्नाटक, महाराष्ट्र और अन्य स्थानों पर सुबह से 44 से ज्यादा जगहों पर तलाशी ले रहे हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 9, 2023, 11:04 AM IST
  • दुनिया के खूंखार आतंकी संगठनों में होती है गिनती
  • पहले भी कई बार हुई है छापेमारी
ISIS के नापाक मंसूबों पर फिरा पानी, NIA की 44 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी, 13 संदिग्ध गिरफ्तार

नई दिल्लीः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार 9 दिसंबर को आईएसआईएस साजिश मॉड्यूल मामले में बड़ी कार्रवाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो NIA ने देश में कुल 44 से ज्यादा जगहों पर तलाशी ली है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के हवाले से आईएएनएस को मिली जानकारी के अनुसार एजेंसी के अधिकारी कर्नाटक, महाराष्ट्र और अन्य स्थानों पर सुबह से 44 से ज्यादा जगहों पर तलाशी ले रहे हैं. सूत्रों की मानें, तो NIA की ओर से ठाणे, पुणे, मीरा भयंदर में कई ठिकानों पर तलाशी अभी भी जारी है. 

दुनिया के खूंखार आतंकी संगठनों में होती है गिनती
वैश्विक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) की गिनती दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठनों की श्रेणी में होती है. न्यूज एजेंसी ANI की मानें, तो आज सुबह से जिन 44 जगहों पर NIA के अधिकारियों ने छापेमारी की है, उनमें से कर्नाटक में 1, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे में 9 और भयंदर में 1 स्थान पर तलाशी हुई है. तलाशी के दौरान ISIS आतंकी साजिश मामले में पुणे से कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

पहले भी कई बार हुई है छापेमारी
दरअसल, NIA की ओर से पहले भी देश में कई बार इस तरह की छापेमारी की गई है और इस दौरान भी कई संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई है. यह एजेंसी देश में आतंक और हिंसा फैलाने की आतंकवादी संगठन की योजनाओं को विफल करने के लिए व्यापक स्तर पर जांच कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस्लामिक स्टेट के कुछ आतंकियों की भारत में होने की संभावना है. ये आतंकी भारत में अमानवीय मंसूबों को अंजाम देने के लिए काम कर रहे हैं. ऐसे में NIA लगातार इनके नापाक मंसूबों को ध्वस्त करने में लगी है.

आतंकी प्लान का हुआ था पर्दाफाश
गौरतलब है कि पिछले महीने ISIS के बड़े आतंकी प्लान का पर्दाफाश हुआ था, तब ISIS के एक आतंकी के कबूलनामे से कई खुलासे हुए थे. इनका अहमदाबाद और गांधीनगर में बड़े धमाके को अंजाम देने का प्लान था. इसके अलावा भारत के कुछ महत्वपूर्ण सैन्य ठिकाने भी ISIS के निशाने पर थे. भारत के महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों की बकायदा रेकी की गई तस्वीरों को पाकिस्तान और सीरिया भेजा गया था. 

ये भी पढ़ेंः MP धीरज साहू के ठिकानों से 3 दिनों में 300 करोड़ जब्त, अभी भी जारी है नोटों की गिनती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़