नितिन गडकरी की बिहार को बड़ी सौगात, केवल 10 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से पटना का सफर

नितिन गडकरी ने बिहार के बक्सर में दो नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया है. इन दोनों हाइवे से अब दिल्ली से पटना तक का सफर चंद घंटों में ही पूरा हो सकेगा.  केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार और इससे सटे पूर्वांचल इलाके को बड़ी सौगात दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2022, 10:45 AM IST
  • नितिन गडकरी की बिहार को बड़ी सौगात
  • 10 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से पटना का सफर
नितिन गडकरी की बिहार को बड़ी सौगात, केवल 10 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से पटना का सफर

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार और इससे सटे पूर्वांचल इलाके को बड़ी सौगात दी है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से बिहार को यह तोहफा सड़कों के तौर पर मिला है. दरअसल नितिन गडकरी ने बिहार के बक्सर में दो नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया है. इन दोनों हाइवे से अब दिल्ली से पटना तक का सफर चंद घंटों में ही पूरा हो सकेगा. 

10 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से पटना का सफर

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बक्सर में 3,390 करोड़ रुपए की दो नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया. गडकरी ने कहा कि NH-922 पर 1662 करोड़ रुपए की लागत से 44 किलोमीटर लंबा 4-लेन वाला कोइलवर से भोजपुर खंड तैयार किया गया है. NH-922 पर 48 किलोमीटर 4-लेन भोजपुर से बक्सर खंड 1728 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ. इन दोनों के बनने से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से कनेक्टिविटी आसान होगी.

इससे बिहार से लखनऊ होते हुए दिल्ली पहुंचना आसान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली पहुंचने में लगने वाला 15 घंटे का समय अब घटकर 10 घंटे हो जाएगा. गडकरी कहा कि इस सड़क से आरा में ट्रैफिक जाम से लोगों को राहत मिलेगा. कृषि उत्पादों की नए बाजार तक पहुंच आसान होगी.

एक्सप्रेसवे पर 5 बड़े और 13 छोटे पुल 

बता दें कि इन दोनों ही हाइवे के तैयार होने से बिहार और इससे सटे पूर्वांचल इलाके में यातायात काफी सुगम हो जाएगा. गंगा पुल के निर्माण से उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच यातायात में भी सुधार आएगा. हाईवे पर 37 अंडरपास पैदल चलने वालों और वाहनों की आवाजाही की सुविधा प्रदान करेगा. 5 बड़े पुलों और 13 छोटे पुलों से हल्के और भारी वाहनों के परिवहन की सुविधा होगी.

यह भी पढ़ें: G-20 Summit: PM Modi का दुनिया को संदेश, बोले चुनौतियों के समाधान में UN रहा विफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़