Noida News: कौन है यूपी का कुख्यात 'चूहा', जिसे यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में किया लंगड़ा, 25 हजार का है इनामी

UP Police Encounter: उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस को बड़ी कमियाबी हाथ लगी है. यहां पर पुलिस ने 25 हजार के कुख्यात चुहे का एनकाउंटर कर दिया है. मुठभेड़ में घायल हुए चूहे को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है. पढ़िए खबर विस्तार से...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 20, 2024, 01:17 PM IST
Noida News: कौन है यूपी का कुख्यात 'चूहा', जिसे यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में किया लंगड़ा, 25 हजार का है इनामी

नई दिल्ली, Noida police Encounter scoundrel Chuha: उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए यूपी पुलिस हर मुमकिन कोशिश कर रही है. यूपी में पल रहे कुख्यात अपराधियों का सफाया कर उन्हें ठिकाने लगाने के लिए हर जिले की पुलिस दिन-रात एक करने में जुटी हुई है. मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टोलरेंस वाली पुलिस ने बुधवार रात मुठभेड़ में चूहे का एनकाउंटर कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक चूहे पर 25 हजार का इनाम था. पुलिस मुठभेड़ के दौरान कुख्यात चूहा पैर में गोली लगने से घायल हो गया. वहीं पुलिस ने उसे इलाज के लिए भर्ती करवाया करवाया.

यह है पूरा मामला.
उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पुलिस और कुख्यात बदमाश प्रकाश उर्फ ‘चूहा’ का आमना सामना हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस से खुद को घिरता देख बदमाश चूहे ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और टीम को चकमा देकर भागने लगा, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में प्रकाश उर्फ़ चूहे के पैर में गोली लगी है.

यहां हुआ मुठभेड़...
थाना सेक्टर 113 पुलिस ने बीती रात को मुठभेड़ के दौरान एक लुटेरे प्रकाश उर्फ ‘चूहा’ को गिरफ्तार किया है,बात दें कि प्रकाश पर  25 हजार रुपए का इनाम घोषित था. मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से घायल हुए प्रकाश के पास से विभिन्न जगहों से लूटे हुए चार मोबाइल फोन, अवैध हथियार तथा एक बाइक बरामद की गई है. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) मनीष कुमार मिश्र ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात को थाना सेक्टर 113 पुलिस एफएनजी रोड पर वाहनों की जांच कर रही थी, तभी बाइक पर सवार दो व्यक्ति आते दिखे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उन्हें रूकने का इशारा किया, लेकिन वे रुकने की बजाए पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे.

मनीष कुमार मिश्र के अनुसार, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में प्रकाश उर्फ ‘चूहा’ के पैर में गोली लगी जबकि उसका साथी अंधेरे में भाग निकला. उन्होंने बताया कि प्रकाश के पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से लूटे हुए चार मोबाइल फोन, मोटरसाइकिल, देसी तमंचा और कारतूस आदि बरामद किया है. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्होंने बताया कि प्रकाश के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में लूटपाट, चोरी आदि के आरोप में 12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़