भारत में Omicron Variant ने दी दस्तक, कर्नाटक में दो मामले आए सामने

कोरोना के Omicron Variant से अब भारत भी अछूता नहीं रहा है. कर्नाटक राज्य में इस वैरिएंट के दो मामले सामने आए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2021, 05:02 PM IST
  • देश पर मंडरा रहा कोरोना के नए वैरिएंट का साया
  • भारत में 49 प्रतिशत जनसंख्या को लग चुका है टीका
भारत में Omicron Variant ने दी दस्तक, कर्नाटक में दो मामले आए सामने

नई दिल्ली: कोरोना के Omicron Variant से अब भारत भी अछूता नहीं रहा है.

देश में कोरोना का सबसे खतरनाक वैरिएंट माने जा रहे ओमिक्रोन के दो मामले सामने आए हैं. यह दोनों ही मामले कर्नाटक राज्य में पाए गए हैं. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि 'पिछले 24 घंटे में देश में ओमिक्रोन के 2 मामले दर्ज़ किए गए हैं. ये मामले कर्नाटक में मिले हैं. 66 साल के एक व्यक्ति और 46 साल के एक व्यक्ति में ओमिक्रोन का संक्रमण पाया गया है.'

उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा, 'विश्व के 29 देशों में सार्स-कोवी-2 के ओमीक्रोन स्वरूप के अब तक 373 मामले सामने आए है. भारत इस पर नजर रखे हुए है. कर्नाटक में इन्साकॉग के जरिए ओमीक्रोन स्वरूप के दो मामलों का पता चला है.'

भारत में 49 प्रतिशत जनसंख्या को लग चुका है टीका

केरल, महाराष्ट्र में कोविड के 10,000 से अधिक उपचाराधीन मरीज हैं, नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,000 से 10,000 के बीच है.

कोरोना वायरस संक्रमण पुष्टि की साप्ताहिक दर 15 जिलों में 10 प्रतिशत से अधिक है, जबकि 18 जिलों में पांच से 10 प्रतिशत के बीच है.

भारत में 84.3 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड टीके की पहली खुराक, 49 प्रतिशत को दूसरी खुराक लग चुकी है. 

भारत सहित दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में पिछले एक हफ्ते में विश्व के कोविड-19 मामलों के सिर्फ 3.1 प्रतिशत मामले सामने आए. 

यह भी पढ़िए: श्रीकृष्ण जन्मभूमि का ये है असली इतिहास, जानें कैसे साजिशन सच्चाई छिपाई गई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़