दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन पर केजरीवाल बोले हिंसा से कोई फायदा नहीं

दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का इलाका हो या जाफराबाद या सीलमपुर हो, हिंसक उपद्रव सड़कों पर साफ़ नज़र आ रहा है. ऐसे में केजरीवाल ने जनता से अपील की है कि शांति बनाये रखें, हिंसा से कोई लाभ नहीं..

दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन पर केजरीवाल बोले हिंसा से कोई फायदा नहीं

 
नई दिल्ली. नागरिकता क़ानून के खिलाफ दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन तो पहले से ही चल रहे हैं अब पूर्वी दिल्ली तक इसकी लपटें पहुँच गई हैं. आज दिल्ली में सीलमपुर से प्रदर्शन की शुरुआत हुई जो बढ़ते बढ़ते जाफराबाद जा पहुंची. राजधानी में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का इलाका हो या जाफराबाद या सीलमपुर हो, प्रदर्शन हिंन्सक रूप लेता जा रहा है. मुख्यमन्त्री केजरीवाल ने आगे बढ़ कर जनता से अपील की है कि शांति बनाये रखें.

सीलमपुर से प्रदर्शनकारियों का काफिला बढ़ कर पहुंचा जाफराबाद                                                                         

दिल्ली में आज दोपहर बारह बजे सीलमपुर टी-पोईन्ट से उत्पात की शुरुआत हुई. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग जाफराबाद इलाके तक फैल गए. इस दौरान प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया और उत्पाती तत्वों ने पुलिस पर पथराव किया और कई बसों को नुकसान पहुंचाया. उत्पातियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. 

केजरीवाल की दिल्लीवासियों से अपील 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पात कर रहे लोगों से शान्ति की अपील की. सीएम केजरीवाल ने कहा  कि मेरी सभी दिल्लीवासियो से अपील है कि शांति बनाए रखें.  एक सभ्य समाज में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती. हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा. आपको अपनी बात शांति से कहनी चाहिए.

नारेबाजी और सुरक्षाकर्मियों से मुठभेड़

पूर्वी दिल्ली मेे चल रहे प्रदर्शन में सरकार के विरोध में नारे लगाए गये. जब सीलमपुर चौक पर सुरक्षा कर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकना चाहा तो उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया जिससे दोनों तरफ से संघर्ष की स्थिति बन गई.

पुलिस बल ने मजबूरन किया बल प्रयोग 

जब स्थिति नियंत्रण से बाहर होने लगी और उपद्रवी पुलिस पर हमला करते नज़र आये, पुलिस को उनसे कड़ाई से निपटना पड़ा. पुलिस ने उपद्रवी भीड़ को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग भी किया और हिंसक प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया. इस दौरान उपद्रवी लगातार पथराव करते रहे.

मेट्रो स्टेशंस करने पड़े बंद  

सीलमपुर से जाफराबाद में उपद्रवियों द्वारा पैदा की गई अशांति के मद्देनज़र स्थानीय प्रशासन को उत्तर-पूर्व दिल्ली के सात मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार मंगलवार को बंद करना पड़ा. इन मेट्रो स्टेशन में सीलमपुर और गोकुलपुरी, जोहरी इन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन शामिल हैं.