लोकसभा में गिरा केंद्र के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव, अधीर रंजन सस्पेंड

स दौरान पीएम ने कहा कि यूपीए को लगता है कि देश के नाम का इस्तेमाल कर विश्वसनीयता बढ़ाई जा सकती है. ये इंडिया गठबंधन नहीं है. ये घमंडिया गठबंधन है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2023, 07:49 PM IST
  • अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में गिरा
  • पीएम ने विपक्ष पर उठाए कई सवाल
लोकसभा में गिरा केंद्र के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव, अधीर रंजन सस्पेंड

नई दिल्लीः लोकसभा में गुरुवार को पीएण मोदी के संबोधन के बाद विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मतदान की मांग की गई. जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के आदेश पर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ. हालांकि, इंडिया गठबंधन का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया. इस दौरान पीएम मोदी पर अशोभनीय टिप्पणी के आरोप में अधीर रंजन को लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया है.

वहीं, संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के तीसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 घंटे 12 मिनट का भाषण दिया. इस दौरान पीएम ने कहा कि यूपीए को लगता है कि देश के नाम का इस्तेमाल कर विश्वसनीयता बढ़ाई जा सकती है. ये इंडिया गठबंधन नहीं है. ये घमंडिया गठबंधन है. इसकी बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है. सबको प्रधानमंत्री बनना है. 

वहीं, पीएम मोदी के भाषण के बीच में ही विपक्षी नेताओं ने सदन से वॉकआउट किया. इसपर पीएम मोदी ने कहा कि अगर बोलते हो तो सुनने की भी क्षमता रखो. सवाल पूछकर भागना विपक्ष की आदत है.

मणिपुर पर बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने मणिपुर की महिलाओं, बच्चों और बेटियों से अपील करते हुए कहा कि देश आपके साथ मजबूती से खड़ा है और आपकी परेशानियां जल्द ही समाप्त होने वाली है. उन्होंने सदन में कहा कि जल्द ही हिंसा खत्म होगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर हमारे जिगर का टुकड़ा है. इस बीच विपक्ष ने सदन से वॉकआउट किया.

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2018 में भी मेरे खिलाफ अविश्वास आया था. उसके बाद हम भारी बहुमत से जीत के आए. मैने 5 साल का वक्त दिया लेकिन कांग्रेस समेत विपक्ष तैयारी करके नहीं आया. अधीर को पहले बोलने नहीं दिया जब वो बोले तो गुड़ का गोबर कर दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़