जंतर मंतर पर किसानों के धरने में शामिल होंगी विपक्षी पार्टियां, बैठक में फैसला

शुक्रवार की बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हुए, जो प्रमुख मुद्दों पर विपक्षी एकता की वकालत करते रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2021, 12:16 PM IST
  • जानिए क्या बनी रणनीति
  • कांग्रेस नेता के कार्यालय में बैठक
जंतर मंतर पर किसानों के धरने में शामिल होंगी विपक्षी पार्टियां, बैठक में फैसला

नई दिल्लीः विपक्षी पार्टियों ने शुक्रवार को बैठक करके पेगासस जासूसी मुद्दे, कृषि कानूनों और ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा की अपनी मांग को जारी रखने का फैसला किया. नेताओं ने जंतर-मंतर पर किसानों के धरने में शामिल होने का भी फैसला किया.किसानों के समर्थन में नेता संसद से जंतर मंतर तक मार्च करेंगे.

खड़गे के कार्यालय में हुई बैठक
बैठक राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में संपन्न हुई थी. बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) सहित 14 दलों ने भाग लिया, जो मंगलवार को आयोजित राहुल गांधी के नाश्ते की बैठक में शामिल नहीं हुई थी.

शुक्रवार की बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हुए, जो प्रमुख मुद्दों पर विपक्षी एकता की वकालत करते रहे हैं.विपक्ष सरकार पर सदन में लगातार गतिरोध बनाए रखने और चर्चा की मांगों पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाता रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Tokyo Olympics: बजरंग पुनिया ने ईरान के पहलवान को चित कर सेमीफाइनल में बनाई जगह, पदक की आ

गुरुवार को खड़गे ने सरकार पर मुद्दों का समाधान नहीं करने का आरोप लगाया और यहां तक कि सरकार पर सदन में विधेयकों को आगे बढ़ाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है. चर्चा अभी शुरू करें, हम तैयार हैं.

सदन में हंगामा जारी
बता दें कि सदन में खेती कानूनों और पेगासस के मुद्दों पर लगातार विवाद जारी है. विपक्षी पार्टियों के लगातार हमले से सदन की कार्यवाही सही से नहीं चल पा रही है. एक दिन पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने आरोप लगाया था कि विपक्ष के हंगामे की वजह से देश को 130 करोड़ का नुकसान हो चुका है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़