पाकिस्तान: चोरी के आरोप में भीड़ ने महिलाओं को निर्वस्त्र करके पीटा

पाकिस्तान में दुकान में चोरी के आरोप में चार महिलाओं को निर्वस्त्र कर पिटाई. इनसानियत हुई शर्मसार

Last Updated : Dec 7, 2021, 11:52 PM IST
  • पंजाब प्रांत के फैसलाबाद कि है घटना
  • प्यासे को पानी तो नहीं मिली उल्टे आबरू गवानी पड़ी
पाकिस्तान: चोरी के आरोप में भीड़ ने महिलाओं को निर्वस्त्र करके पीटा

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब एक किशोरी समेत चार महिलाओं को चोरी के आरोप में भीड़ ने निवस्त्र करके घण्टों रोड़ पर परेड कराया. इस शर्मसार करने वाली घटनाओं ने जहाँ एक इंसानियत के चेहरे को ही दागदार कर दिया वहीं यह भी भरोसा दे गया कि मनुष्य अभी भी पशुवृत्ति से पूर्णतः मुक्त नहीं हो पाया है.

यह घटना सोमवार को पाकिस्तान के लाहौर से 180 कि०मि० दूर फैसलाबाद शहर की है. इस घटना के सबसे दुर्भाग्यपूर्ण पहलुओं में यह भी रहा कि सैकड़ों लोगों के बीच नग्न महिलाएं मार खाते वक्त भी कपड़े पहनाए जाने की मांग कर रही थीं वहीं आवाम उनका वीडियो बनाता रहा.

पंजाब प्रांत के फैसलाबाद कि है घटना

महिलाओं को रोते हुए और लोगों से उन्हें जाने देने का अनुरोध करते देखा गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उन्हें एक घंटे तक सड़कों पर निर्वस्त्र परेड कराया गया. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस हरकत में आई. पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘हमने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.’’ उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और इसमें शामिल सभी आरोपियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा

प्यासे को पानी तो नहीं मिली उल्टे आबरू गवानी पड़ी

‘हमें प्यास लगी थी और उस्मान इलेक्ट्रिक स्टोर के अंदर गए और पानी की बोतल मांगी। लेकिन इसके मालिक सद्दाम ने हम पर चोरी करने के इरादे से दुकान में घुसने का आरोप लगाया. सद्दाम और अन्य लोगों ने हमें पीटना शुरू कर दिया. फिर उन्होंने निर्वस्त्र कर घसीटा और मारपीट की. गौरतलब है कि पाकिस्तान में लंकाई नागरिक की हत्या भी भीड़ द्वारा निर्ममता से हाल में ही कि गई थी.

यह भी पढ़ें: UP: योगी सरकार ने लखनऊ में 5 जनवरी तक लगाई धारा 144, जानिए वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़