Parliament Security Breach: सांसदों ने दबोचा तो गिड़गिड़ाने लगे घुसपैठिए, बोले- हमें मत मारो...

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले घुसपैठिए दुस्साहस करके सदन में तो घुस गए लेकिन जब उनके इस कृत्य के बाद सांसदों ने उन्हें दबोचा तो वे गिड़गिड़ाने लगे. दो लोगों ने बुधवार को शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में कूदकर नारेबाजी की और केन से पीले रंग का धुआं छोड़ा था. उन्हें तुरंत सांसदों और सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 10:02 AM IST
  • 'हमें मत मारो, हम यहां विरोध करने के लिए आए'
  • 'स्पीकर की कुर्सी तक पहुंचने से पहले ही पकड़ा'
Parliament Security Breach: सांसदों ने दबोचा तो गिड़गिड़ाने लगे घुसपैठिए, बोले- हमें मत मारो...

नई दिल्लीः Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले घुसपैठिए दुस्साहस करके सदन में तो घुस गए लेकिन जब उनके इस कृत्य के बाद सांसदों ने उन्हें दबोचा तो वे गिड़गिड़ाने लगे. दो लोगों ने बुधवार को शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में कूदकर नारेबाजी की और केन से पीले रंग का धुआं छोड़ा था. उन्हें तुरंत सांसदों और सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया था.

सांसदों ने सुरक्षाकर्मियों को दबोचा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से सांसद हनुमान बेनीवाल उन सांसदों में से एक थे जो घुसपैठियों को पकड़ने के लिए आगे बढ़े और उन्हें दबोचने के बाद हल्का बल प्रयोग किया. सागर शर्मा नामक एक घुसपैठिए को पकड़ने के बाद हनुमान बेनीवाल ने हल्का बल प्रयोग किया और उसे सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया. 

'हमें मत मारो, हम यहां विरोध करने के लिए आए'
उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, जब दोनों सदन में कूदे तब लोकसभा में लगभग 150 सांसद थे. जब हमने उन्हें पकड़ा और थप्पड़ मारा तो उन्होंने हमसे अनुरोध किया कि हम उन्हें न मारें क्योंकि वे केवल विरोध करने के लिए वहां आए थे. हमने उनसे पूछा कि वे किस बात का विरोध कर रहे हैं लेकिन उन्होंने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया.

हनुमान बेनीवाल ने सदन में घुसपैठ करने के लिए 2001 संसद हमले की बरसी की तारीख ही चुनने पर सवाल उठाया. 

'स्पीकर की कुर्सी तक पहुंचने से पहले ही पकड़ा'
उन्होंने कहा, कैन के धुएं से कई सांसद बीमार महसूस करने लगे. इस समय तक संसद के अंदर अफरा-तफरी मच गई थी... लोग जानबूझकर अध्यक्ष की कुर्सी की ओर बढ़ रहे थे और हमने उन्हें वहां पहुंचने से पहले ही पकड़ लिया.

वहीं एक घुसपैठिए से धुएं का कैन छीनने वाले कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा, जहां तक ​​संभव हो सके उन्होंने कैन से पीले धुएं को उछालने की कोशिश की, क्योंकि यह साफ नहीं था कि इसमें क्या था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़