पीएम मोदी के मन की बात: प्रकृति और पर्व में बहुत करीबी रिश्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के तहत देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं. कोरोना काल में उनका ये संबोधन बहुत अहम है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2020, 11:50 AM IST
पीएम मोदी के मन की बात: प्रकृति और पर्व में बहुत करीबी रिश्ता

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण काल के बीच आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को मन की बात कार्यक्रम के तहत संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रकृति और त्योहारों में बहुत नजदीक का रिश्ता है. सभी त्यौहार किसी न किसी प्राकृतिक घटना से सम्बद्ध होते हैं. उन्होंने कहा कि इस संकट के समय में त्यौहार मानव जाति को सम्बल प्रदान करते हैं और जीवन में खुशियां लाते हैं.क

कोरोना काल में संयम बहुत जरूरी

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में संयम रखना जरूरी है. संयम वो शक्ति है जो बड़े से बड़े संकट से लड़ने में प्रेरणा और उत्साह प्रदान करता है.

प्रकृति और पर्यावरण में गहरा नाता- पीएम मोदी

 

बिहार के पश्चिमी चंपारण में सदियों से थारू आदिवासी समाज के लोग 60 घंटे के लॉकडाउन, उनके शब्दों में ‘60 घंटे के बरना’ का पालन करते हैं. प्रकृति की रक्षा के लिए बरना को थारू समाज के लोगों ने अपनी परंपरा का हिस्सा बना लिया है और ये सदियों से है.

क्लिक करें-  एमपी में बारिश पर मौसम विभाग का हाई अलर्ट, कई जिलों में रेस्क्यू के लिए बुलाई सेना

पीएम मोदी ने कहा कि हम बहुत बारीकी से अगर देखेंगे, तो एक बात अवश्य हमारे सामने आएगी- हमारे पर्व और पर्यावरण. इन दोनों के बीच एक बहुत गहरा नाता है.

ट्रेंडिंग न्यूज़