PM Modi ने किया कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन

मंगलवार को केरल और कर्नाटक के बीच 450 किमी लंबी गैस पाइपलाइन कार्ययोजना का उद्घाटन हुआ.  Gas Pipeline का उद्घाटन करते हुए PM Modi ने कहा कि केरल-कर्नाटक के लोगों के लिए आज का दिन काफी अहम है. इस पाइपलाइन के जरिए दोनों राज्यों की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2021, 11:54 AM IST
  • पूरी पाइपलाइन की लंबाई करीब 450 किमी. है. PM Modi ने कहा कि इससे कई जिलों को लाभ मिलेगा
  • उद्घाटन में कर्नाटक, केरल के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे
  • देश में वन नेशन-वन गैस ग्रिड पर काम हो रहा है, गैस इकॉनोमी खड़ा करना आज की जरूरत हैः PM Modi
PM Modi ने किया कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन

नई दिल्लीः PM Modi ने मंगलवार को कोच्चि-मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया. इस पूरी पाइपलाइन की लंबाई करीब 450 किमी. है. PM Modi ने कहा कि इससे कई जिलों को लाभ मिलेगा.  उद्घाटन को दौरान PM Modi ने कहा कि आज देश में वन नेशन-वन गैस ग्रिड पर काम हो रहा है, गैस इकॉनोमी खड़ा करना आज की जरूरत है.  PM Modi वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  इस कार्यक्रम में शामिल हुए. उद्घाटन में कर्नाटक, केरल के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

केरल-कर्नाटक के लिए अहम दिनः PM Modi
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को केरल और कर्नाटक के बीच 450 किमी लंबी गैस पाइपलाइन कार्ययोजना का उद्घाटन हुआ.  Gas Pipeline का उद्घाटन करते हुए PM Modi ने कहा कि केरल-कर्नाटक के लोगों के लिए आज का दिन काफी अहम है. इस पाइपलाइन के जरिए दोनों राज्यों की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा. ये इस बात का उदाहरण है कि विकास को प्राथमिकता देते हुए सभी मिलकर काम करें, तो कोई लक्ष्य असंभव नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि  आज देश में वन नेशन-वन गैस ग्रिड पर काम हो रहा है, गैस इकॉनोमी खड़ा करना आज की जरूरत है. आज जिस पाइपलाइन की शुरुआत हो रही है, उससे दोनों राज्यों के लोगों की ईज ऑफ लिविंग को बढ़िया करेगी, साथ ही उद्योगों के खर्च में कटौती लाएगी. इस मौके पर उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर भी बात की. 

जलवायु परिवर्तन पर भी की बात

PM Modi ने कहा कि भारत क्लाइमेट चेंज को लेकर सबसे बेहतर काम कर रहा है, दुनिया ने भी इस बात को माना है. आज हिंदुस्तान डिजिटल, गैस, हाइवे, आईवे कनेक्टविटी पर जोर दिया जा रहा है.  

इस पाइप लाइन के निर्माण के दौरान 12 लाख मानव दिवस का रोज़गार सृजन हुआ है. पाइप लाइन के शुरू होने के बाद भी रोज़गार और स्वरोज़गार का एक नया इकोसिस्टम केरल और कर्नाटक में बहुत तेजी से विकसित होगा

यह भी पढ़िएः चूड़ी टाइट' करने के 'खेल' में फंसा किसान आंदोलन !

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़