अफवाहों पर चोट: 5 अगस्त को किसी योजना का शिलान्यास नहीं करेंगे PM मोदी, सिर्फ पूजा

5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे हैं. इस बीच ये बातें कही जा रही थी कि इस दौरान पीएम मोदी किसी परियोजना का शिलान्यास कर सकते हैं, इस अफवाह पर लगाम लग गई है, पीएम मोदी सिर्फ पूजन में शामिल होने अयोध्या जा रहे हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2020, 04:27 PM IST
    • PM मोदी 5 अगस्त को केवल राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे
    • रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
अफवाहों पर चोट: 5 अगस्त को किसी योजना का शिलान्यास नहीं करेंगे PM मोदी, सिर्फ पूजा

नई दिल्ली: 5 अगस्त दिन बेहद खास है. श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन होगा, खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे. चांदी की ईंट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजना करेंगे. तमाम तरह की तैयारियां पूरी हो चुकी है. इस बीच एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है.

5 अगस्त को पीएम मोदी सिर्फ पूजा करेंगे

अयोध्या में पीएम मोदी सिर्फ़ राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे, हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन करेंगे. पीएम मोदी के अयोध्या दौरे में किसी भी परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास नहीं होगा. मतलब साफ है कि अयोध्या में पीएम मोदी 5 अगस्त को किसी योजना का लोकार्पण नहीं करेंगे, अयोध्या में पीएम मोदी 5 अगस्त को किसी योजना का शिलान्यास नहीं करेंगे. 

अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

भूमि पूजने से पहले सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या की सीमाओं को सील कर दिया गया है. 5 अगस्त तक किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई हैं. स्थानीय निवासियों को अपने साथ आईडी रखना अनिवार्य कर दिया गया है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए  सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

कोरोना काल में भूमि पूजन हो रहा है तो इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है कि संक्रमण नहीं फैलें. पूरे शहर में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. कोरोना को देखते हुए है सीमित संख्या में अतिथियों को बुलाया गया है. साथ ही लोगों से कहा गया है कि वो घरों पर बैठकर भूमि पूजन देखें.

पहली बार हनुमान गढ़ी मंदिर में पीएम!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर को भी सैनिटाइज किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार हनुमान गढ़ी मंदिर आ रहे हैं. भूमि पूजन से पहले पीएम मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे.

राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए गणेश पूजन शुरू हो गया है. गणेश पूजन कार्यक्रम में ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी जी मौजूद हैं. काशी, कांची, दिल्ली और अयोध्या के आचार्य गौरी गणेश पूजन करा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: भूमि पूजन से पहले अयोध्या में CM योगी की 'राम प्रतिज्ञा'

अयोध्या स्टेशन को लगातार खूबसूरत बनाया जा रहा है. अयोध्या में राम मंदिर तरह ही अयोध्या रेलवे स्टेशन भव्य और बेहद सुंदर होगा 104 करोड़ से ज्यादा की लागत से रेलवे सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ इस रेलवे स्टेशन को तैयार कर रहा है. स्टेशन को सुंदर चित्रों से सजाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: अयोध्या विवाद के समाधान के बाद इन नए मुद्दों पर शुरू हुई न्यायिक लड़ाई

इसे भी पढ़ें: जन्मभूमि अयोध्या ही नहीं, अब श्री राम का ननिहाल भी होगा जगमग

ट्रेंडिंग न्यूज़