दिल्ली लाए गए CDS रावत समेत सभी शहीदों के पार्थिव शरीर, पीएम मोदी समेत इन लोगों ने दी श्रद्धांजलि

CDS जनरल विपिन रावत का पार्थिव शरीर पालम एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और एनएसए अजीत डोभाल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2021, 10:16 PM IST
  • चॉपर में सवार 13 लोगों की हुई थी मौत
  • पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
दिल्ली लाए गए CDS रावत समेत सभी शहीदों के पार्थिव शरीर, पीएम मोदी समेत इन लोगों ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: कुन्नूर के पास एक दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को पीएम मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धाजलि दी है.

पालम एयरपोर्ट पर सभी दिवंगत अधिकारियों के पार्थिव शरीर रखे गए थे जहां पीएम मोदी समेत तमाम उच्च अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. 

CDS जनरल विपिन रावत का पार्थिव शरीर पालम एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, तीनों सेनाओं के प्रमुखों और एनएसए अजीत डोभाल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दुखद मौके पर दिवंगत अधिकारियों के परिजन भी मौजूद थे. 

पालम एयरबेस लाए गए पार्थिव शरीर

जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर और कुछ अन्य के पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी लाये गए. पार्थिव शरीरों को भारतीय वायुसेना के सी-130 जे विमान से दिल्ली लाया गया, जो शाम करीब 7:35 बजे पालम हवाई अड्डे पर उतरा.

बताया गया है कि CDS रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्कार पूरा सम्मान के साथ कल किया जाएगा. 

पार्थिव शरीरों की पहचान करना मुश्किल

अधिकारियों ने कहा कि अभी तक केवल जनरल रावत, मधुलिका रावत और ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर के पार्थिव शरीरों की पहचान की जा सकी है. उन्होंने कहा कि केवल पहचान किये गए पार्थिव शरीर ही बुधवार को दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को सौंपे जाएंगे. 

चॉपर में सवार 13 लोगों की हुई थी मौत

जनरल रावत, उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर लिद्दर के अलावा, एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सशस्त्र बल के 10 जवानों की मृत्यु हो गई थी. यह हेलीकॉप्टर दुर्घटना गत कुछ दशकों में भारत में हुई बड़ी हवाई दुर्घटनाओं में से एक है जिनमें वरिष्ठ सैन्य अधिकारी सफर कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें- Helicopter Crash में मौत से कुछ पल पहले CDS बिपिन रावत ने इस शख्स से मांगा था पानी

दुर्घटना में मारे गए अन्य कर्मियों में लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पी एस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साई तेजा शामिल हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़