तमिलनाडु में PM मोदी ने बताया 'पुराना रिश्ता', 31 साल पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु की एक रैली में कहा कि राज्य की मिट्टी से उनका पुराना रिश्ता है. इस दौरान पीएम मोदी की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यह तस्वीर 1991 की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2024, 08:33 PM IST
  • पीएम मोदी की पुरानी तस्वीर वायरल.
  • तमिलनाडु से शुरू हुई थी 'एकता यात्रा'.
तमिलनाडु में PM मोदी ने बताया 'पुराना रिश्ता', 31 साल पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से दो दिन के तीन राज्यों के दौरे पर हैं. पीएम मोदी तमिलनाडु, केरल महाराष्ट्र के दौरे पर भी रहने वाले हैं. इन राज्यों में पीएम मोदी कई विकास योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करने वाले हैं. मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु की एक रैली में कहा कि राज्य की मिट्टी से उनका पुराना रिश्ता है. इस दौरान पीएम मोदी की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यह तस्वीर 1991 की है. 

मोदी आर्काइव पेज से पोस्ट
तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मोदी आकाईव हैंडल से शेयर किया गया है. दिसंबर 1991 में भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 'एकता यात्रा' की शुरुआत की थी. एकता यात्रा में नरेंद्र मोदी के साथ सीनियर बीजेपी नेता नेता लालकृष्ण आडवाणी और तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी भी नजर आ रहे हैं.पोस्ट में पीएम मोदी की इस यात्रा से जुड़ी अलग-अलग फोटो भी हैं.

पोस्ट में दी गई है जानकारी
मोदी आर्काइव के पोस्ट में जानकारी दी गई है कि दिसंबर 1991 में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 'एकता यात्रा' की शुरुआत की गई थी. उस वक्त नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के सिर्फ एक कार्यकर्ता थे. यात्रा के जरिए भारत को एकजुट करने के लिए वह तमिलनाडु और अन्य राज्यों की प्रतीकात्मक रूप से मिट्टी लेकर आए थे. ऐतिहासिक यात्रा 26 जनवरी 1992 को कश्मीर में भारतीय ध्वज फहराने के साथ खत्म हुई थी.

पीएम मोदी ने कश्मीर में फहराया था ध्वज
45 दिनों तक चली भाजपा की 'एकता यात्रा' 14 राज्यों से होकर गुजरी थी. 26 जनवरी 1992 को श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के प्रतीकात्मक कार्य के साथ समाप्त हुई थी. लाल चौक पर नरेंद्र मोदी ने भारतीय ध्वज फहराया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़