विश्व आर्थिक मंच के कार्यक्रम में बोले PM Modi, 'भारत ने दुनिया को कोरोना से बचाया'

जब दुनिया कोरोना संक्रमण से जूझ रही थी तब भारत ने इतनी अधिक जनसंख्या होने के बावजूद महामारी को समय पर नियंत्रित कर लिया. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2021, 08:07 PM IST
  • पूरी मानवता को इस त्रासदी से बचाया- पीएम मोदी
  • भारत ने 150 से ज्यादा देशों की भेजीं दवाइयां- प्रधानमंत्री
विश्व आर्थिक मंच के कार्यक्रम में बोले PM Modi, 'भारत ने दुनिया को कोरोना से बचाया'

नई दिल्ली: विश्व आर्थिक मंच के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि भारत ने कोरोना पर नियंत्रण करके दुनिया को इस वीभत्स और भयानक महामारी से बचाया है. जब दुनिया कोरोना संक्रमण से जूझ रही थी तब भारत ने इतनी अधिक जनसंख्या होने के बावजूद महामारी को समय पर नियंत्रित कर लिया. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित किया.

भारत ने दुनिया को नई ऊर्जा दी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत ने ऐसे वक्त में भी खुद पर निराशा को हावी नहीं होने दिया. हमने कोरोना के लिए खास इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया और लोगों को कोरोना के खिलाफ जंग के लिए तैयार किया. भारत के हर व्यक्ति ने धैर्य के साथ अपने कर्तव्यों का पालन किया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को एक जनआंदोलन में बदल दिया.

क्लिक करें- Farmers Protest: कांग्रेस समेत 15 दल करेंगे बजट सत्र में राष्ट्रपति के भाषण का बहिष्कार

पूरी मानवता को इस त्रासदी से बचाया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावोस संवाद में कहा कि भारत की सफलता को किसी एक देश की सफलता से आंकना उचित नहीं होगा. जिस देश में दुनिया की 18 फीसदी आबादी रहती हो, उसने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण करके पूरी दुनिया को इस वीभत्स त्रासदी से बचाया है.

भारत ने 150 से ज्यादा देशों की भेजीं दवाइयां- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब दुनिया के देशों में एयरस्पेस बंद था तब एक लाख से ज्यादा नागरिकों को उनके देश पहुंचाने के साथ ही भारत ने 150 से ज्यादा देशों को जरूरी दवाईयां भी भेजी.  उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में भारत के प्रत्येक व्यक्ति ने धैर्य के साथ अपने कर्तव्यों का पालन किया. पीएम ने कहा कि 12 दिन में 23 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया.

गौरतलब है कि दावोस संवाद एजेंडा कोविड-19 महामारी के बाद की दुनिया में विश्व आर्थिक मंच की महत्वपूर्ण पहल की शुरुआत का प्रतीक है. इस कार्यक्रम में दुनिया के उद्योग जगत के 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़