4 दिसंबर को महाराष्ट्र जाएंगे PM मोदी, शिवाजी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा के दौरान सिंधुदुर्ग के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पीएम मोदी सिंधुदुर्ग में ‘नौसेना दिवस 2023’ समारोह के मौके पर एक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2023, 09:46 PM IST
  • 4 दिसंबर को महाराष्ट्र जाएंगे पीएम.
  • शिवाजी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण.
4 दिसंबर को महाराष्ट्र जाएंगे PM मोदी, शिवाजी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

नई दिल्ली. रविवार को चार राज्यों के चुनावी नतीजों के ठीक एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिंसबर को महाराष्ट्र जाएंगे. पीएम मोदी महाराष्ट्र की अपनी यात्रा के दौरान सिंधुदुर्ग के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पीएम मोदी सिंधुदुर्ग में ‘नौसेना दिवस 2023’ समारोह के मौके पर एक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

नौसेना दिवस के कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे पीएम मोदी
इसके अलावा प्रधानमंत्री तारकरली समुद्र तट से भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों द्वारा ‘अभियानगत प्रदर्शन’ देखेंगे. दरअसल प्रत्येक वर्ष 4 दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है. हर साल नौसेना दिवस के मौके पर भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों द्वारा ‘अभियानगत प्रदर्शन’ करने की परंपरा है.

नौसेना के अभियानों के पहलुओं को दिखाता है प्रदर्शन
ये प्रदर्शन लोगों को भारतीय नौसेना द्वारा किए गए अभियानों के विभिन्न पहलुओं को देखने का मौका प्रदान करते हैं. यह राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति नौसेना के योगदान को उजागर करता है और साथ ही नागरिकों के बीच समुद्री जागरूकता भी पैदा करता है. 

ये भी पढ़ें- Ankit Tiwari arrest: DMK ने ED को बताया 'एक्सटॉर्शन डिपार्टमेंट'; BJP ने किया एजेंसी का बचाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़