भोले की नगरी में गायों की हत्या, रोटी में जहर मिलाकर कौन मार रहा है?

उज्जैन में खाराकुवां इलाके के नमक मंडी में बुधवार 7 अगस्त 2024 की शाम 3 गायें एकसाथ बैठी थीं. इस दौरान अचानक 2 गायों ने तड़प-तड़पकर जान दे दी. वहीं तीसरी गाय कुछ दूरी पर चलकर अचेत होकर गिर पड़ी.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 8, 2024, 04:00 PM IST
  • गायों को खिलाई जहर वाली रोटी
  • हिंदू संगठन ने जताया आक्रोश
भोले की नगरी में गायों की हत्या, रोटी में जहर मिलाकर कौन मार रहा है?

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के उज्जैन में बुधवार 7 अगस्त 2024 की शाम को रोटी खाने से अचानक 2 गायों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई. वहीं एक गाय काफी गंभीर अवस्था में है. हिंदूवादी संगठन का आरोप है कि गायों को रोटी में जहर डालकर खिलाया जा रहा है. पुलिस प्रशासन ने मामले की सूचना मिलते ही अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. 

तड़प-तड़पकर मरी गाय 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उज्जैन में खाराकुवां इलाके के नमक मंडी में बुधवार 7 अगस्त 2024 की शाम 3 गायें एकसाथ बैठी थीं. इस दौरान अचानक 2 गायों ने तड़प-तड़पकर जान दे दी. वहीं तीसरी गाय कुछ दूरी पर चलकर अचेत होकर गिर पड़ी. मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन मौके पर पहुंचा जानवरों के डॉक्टरों को बुलाया गया. घटना के बाद से हिंदूवादी संगठन के लोगों ने शहर के चौराहे में गायों के शवों को रख चक्का जाम किया और प्रदर्शन किया.   

अज्ञात ने डाली थी रोटी 
स्थानीय लोगों के मुताबिक बुधवार शाम 5 बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने गायों के सामने रोटी डाली थी. रोटी खाने के बाद 2 गायों की तुंरत मौत हो गई. लोगों को संदेह है कि अज्ञात व्यक्ति ने रोटी में जहर मिलाया गया. एकसाथ 2 गायों की मौत और 1 गाय के अचेत अवस्था में होने पर हिंदू संगठन ने एकत्रित होकर नाराजगी जाहिर की है.  

प्रदर्शन की मिली चेतावनी 
घटना को लेकर पार्षद रजत मेहता का कहना है कि इस काम के जरिए शहर का माहौल खराब किया जा रहा है. वहीं बजरंग दल के जिला संयोजक ऋषभ कुशवाह ने नाराजगी जताते हुए कि कुछ समय पहले ढांचा भवन में 1 गाय की पूंछ काट दी गई थी. उसके बाद तिरुपति धाम के पास और नागझिरी में गाय का कटा सिर मिला था. उन्होंने पुलिस प्रशासन के कोई कार्रवाई न करने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है. इस दौरान मौके पर पहुंचे CSP ओम प्रकाश मिश्रा ने मामले की पड़ताल करने के लिए कहा है. 

ये भी पढ़ें- Neeraj Chopra Net Worth: नीरज चोपड़ा के पास कितनी संपत्ति, कौन-कौनसी लग्जरी गाड़ियों के मालिक?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़