सावरकर पर महाराष्ट्र में सियासत गर्म, अब फडणवीस ने उद्धव-राहुल पर साधा निशाना

नागपुर. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को हिंदुवादी विचारक दिवंगत वी.डी. सावरकर पर की गई आलोचनात्मक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में पैदा हुए कुछ लोगों को इसके इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 5, 2023, 08:59 AM IST
  • 'सावरकर गौरव यात्रा' निकाल रही बीजेपी.
  • नागपुर में राहुल-उद्धव पर फडवीस ने साधा निशाना.
सावरकर पर महाराष्ट्र में सियासत गर्म, अब फडणवीस ने उद्धव-राहुल पर साधा निशाना

नागपुर. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को हिंदुवादी विचारक दिवंगत वी.डी. सावरकर पर की गई आलोचनात्मक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में पैदा हुए कुछ लोगों को इसके इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उद्धव ठाकरे द्वारा की गई 'बेकार' टिप्पणी को लेकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मैं एक बुलेट (कारतूस) हूं और 'मैं झुकूंगा नहीं, बल्कि छेदूंगा'. 

फडणवीस अपने गृहनगर नागपुर में 'सावरकर गौरव यात्रा' के समापन कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. दया याचिका के मुद्दे पर सावरकर पर कई बार हमला करने वाले गांधी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में पैदा हुए कुछ लोगों को इसके इतिहास या उस समय के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

सत्ता के लिए कांग्रेस से ठाकरे ने मिलाया हाथ
फडणवीस ने कहा, 'जिसका कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है, वह रोज उठता है और सावरकर को रोज गाली देता है और ऐसे लोगों को जवाब देने के लिए महाराष्ट्र में हर कोई सावरकर गौरव यात्रा के रूप में सड़कों पर आ गया है.' पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने (ठाकरे ने) सत्ता के लिए कांग्रेस से हाथ मिला लिया, जो नियमित रूप से सावरकर का अपमान करती रही है.

चंद्रकांत पाटिल ने भी उद्धव को घेरा
वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने भी कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपने शब्दों का प्रयोग सावधानी से करना चाहिए. ठाकरे ने दिन में राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा और ठाणे में शिवसेना (यूबीटी) की एक महिला कार्यकर्ता पर कथित हमले के बाद उन्हें 'बेकार' कहा था.

'संजय राउत की भाषा में बात कर रहे हैं उद्धव'
पाटिल ने एक बयान में कहा, 'उद्धव ठाकरे राज्य में सत्ता गंवाने के बाद निराश हैं. उन्हें शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर करना चाहिए, नहीं तो राज्य की जनता उन्हें सबक सिखाएगी.’ उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, 'यदि आप हमारी आलोचना करते हैं, तो हम उसी तरीके से जवाब देंगे.' पाटिल ने आगे कहा, 'कुछ लोग राज्य में दूसरों की आलोचना करने के लिए बहुत निचले स्तर पर जा रहे हैं. ठाकरे एक संयमित नेता थे, लेकिन अब वह मजबूर हैं और संजय राउत की भाषा में बात कर रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़