PM मोदी की दिवाली, जवानों का जोश हाई करने वाली

देशवासियों को दीपावली के शुभ अवसर पर पीएम मोदी ने दी बधाई. चीन-पाकिस्तान को संदेश.. पीएम मोदी हर साल की तरह इस साल भी सेना के जवानों के संग दिवाली मनाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2014 से हर बार जवानों के संग दिवाली मनाते आए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2020, 07:52 AM IST
  • PM मोदी की दिवाली.. बॉर्डर पर देशभक्ति वाली
  • PM मोदी की दिवाली.. शौर्य के सम्मान वाली
  • PM मोदी की दिवाली.. पराक्रम को नमन वाली
  • PM मोदी की दिवाली.. विस्तारवाद, आतंकवाद के विरुद्ध हुंकार वाली
  • PM मोदी की दिवाली.. दुश्मनों को कड़ा संदेश देने वाली
  • PM मोदी की दिवाली.. LAC से LoC तक 'राष्ट्र सुरक्षा' वाली
PM मोदी की दिवाली, जवानों का जोश हाई करने वाली

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर साल की तरह इस बार भी दिवाली सेना के जवानों के साथ मनाएंगे. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं. वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने हर दिवाली जवानों के साथ मनाई है. वहीं प्रधानमंत्री ने सैनिकों के सम्मान में दीया जलाने की अपील की है. उन्होंने ने कहा कि "सीमाओं पर तैनात सैनिकों के परिवार के प्रति कृतज्ञ"

PM ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दीपावली की बधाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि "सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं।

सभी को हैप्पी दिवाली की बधाई! इस त्यौहार को और अधिक उज्ज्वल और प्रसन्नता दें। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।"

जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

देश आज दिवाली का पर्व मना रहा है. लोग अपने अपने परिवार के बीच मौजूद रहकर दिवाली के दीये जलाएंगे, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर साल की तरह अपनी दिवाली जवानों के साथ मनाएंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने परिवार से दूर सरहदों में तैनात सेना के जवानों को अपना परिवार माना है.

सैनिकों के सम्मान मे दीया

एलएसी से एलओसी तक जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री सैनिकों को पराक्रमी संदेश भी दे सकते हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से सैनिकों के सम्मान में एक दीया जलाने की अपील भी की है.

जवानों को माना अपना परिवार

भारत माता की रक्षा में तन मन से समर्पित देश के जवानों के बलिदान को न देश भूला है, न भूल सकता है. जब आप और हम परिवार के साथ दिवाली की खुशियां मनाते हैं. वो सरहदों पर देश की रखवाली करते हैं. जब हम त्यौहारों के रंग में सराबोर होते हैं, वो दुश्मनों की गोलियों के सामने दीवार बनकर खड़े होते हैं. इसलिए ज़रूरी है उनका हौसला कम न हो. अपनों के साथ दिवाली न मना पाने का उन्हें गम न हो.

इसीलिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार की दिवाली भी देश के रखवालों के साथ उनके बीच में रहकर मनाएंगे. यानि 2014 से शुरू हुआ ये सिलसिला 2020 में भी जारी रहेगा.

प्रधानमंत्री की दिवाली देशभक्ति वाली

जो जवान अपने परिवार के दूर हैं उनको अपना परिवार मानते हैं प्रधानमंत्री चलिए अब हम आपको दिखाते हैं किस तरह प्रधानमंत्री की मौजूदगी दिवाली के दिन अपनों से दूर रहने वाले जवानों के चेहरे पर मुस्कुराहट ले आती है.

पिछले साल दिवाली पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी LoC पर मौजूद थे. राजौरी LoC से सटा एरिया है, जहां पर पिछले साल प्रधानमंत्री ने सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी. देश के बहादुर जवानों का हौसला बढ़ाया था. मां भारती के सपूतों को अपने हाथ से मिठाइयां खिलाकर उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं दीं. देश के प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर जवानों का जोश भी हाई हो गया.

प्रधानमंत्री देंगे पराक्रमी संदेश!

इस वक्त एक तरफ एलएसी पर चीन के साथ तनाव बरकरार है. दूसरी तरफ एलओसी पर पाकिस्तान की साजिशें जारी हैं. ऐसे मे इस बार जवानों के बीच दिवाली मनाने पहुंचे प्रधानमंत्री का संदेश भी बेहद खास होगा. जिसका देश के जवानों के साथ साथ पूरे देश को इंतजार रहेगा.

इसके अलावा जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे प्रधानमंत्री की मौजूदगी से जवानों के हाई जोश की तस्वीरें भी सामने आएंगी और इन शानदार तस्वीरों की अहमियत हर हिंदुस्तानी समझता है, ऐसे में सिर्फ पीएम मोदी ही क्यों, ये हम सबका भी फर्ज़ है कि हम भी इन जवानों के शौर्य और बलिदान को याद करें और इनके लिए अपने घर में एक दीया जरूर जलाएं ऐसा करके हम और आप इन बहादुर जवानों का जोश हाई कर सकते हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़