बंद हैं आज यूपी के प्राइवेट स्कूल, आजमगढ़ में छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल की गिरफ्तारी है वजह

यूपी अनऐडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बंद का आह्वान किया था. नोएडा में भी कुछ स्कूल बंद रहे और कुछ खुले रहे. बच्चे ड्रेस पहन कर अपनी सोसाइटी के बाहर खड़े रहे और फिर उन्हें वापस लौटना पड़ा. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Aug 8, 2023, 11:08 AM IST
  • कुछ स्कूल बंद, तो कुछ खुले
  • सुबह संशय की स्थिति रही
बंद हैं आज यूपी के प्राइवेट स्कूल, आजमगढ़ में छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल की गिरफ्तारी है वजह

नोएडा. पूरे प्रदेश में 8 अगस्त को सभी प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आह्वान किया गया था. स्कूल बंद करने की वजह आजमगढ़ में एक छात्रा की आत्महत्या है. उस स्कूल के टीचर और प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की मांग हो रही थी.इस गिरफ्तारी के विरोध में बंद का आह्नान किया गया है. 

नोएडा जिले में भी कुछ स्कूल बंद रहे 
उत्तर प्रदेश के अनऐडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने बंद का ये आह्नान किया था. इसके चलते नोएडा जिले में भी कुछ स्कूल बंद रहे और कुछ खुले रहे. इससे मंगलवार सुबह छात्रों और अभिभावकों में संशय की स्थिति रही. 
 
कई स्कूलों के बच्चे ड्रेस पहन कर अपनी सोसाइटी के बाहर खड़े रहे और फिर उन्हें वापस लौटना पड़ा. 

क्या है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में चिल्ड्रन गर्ल स्कूल में 31 जुलाई को एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया था. छात्रा ने सुसाइड स्कूल परिसर के अंदर की थी. इसके बाद परिजनों ने प्रिंसिपल और टीचर पर लापरवाही का आरोप लगाया. इस मामले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल और टीचर को जेल भेज दिया है.

प्रिंसिपल और टीचर के जेल भेजे जाने के विरोध में अनऐडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ने 7 अगस्त को यह फैसला लिया था. इसके चलते पूरे उत्तर प्रदेश में सभी बोर्ड के प्राइवेट स्कूल 8 अगस्त को बंद किया गया. 

कई स्कूलों ने 7 अगस्त की देर रात तक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों को मैसेज कर स्कूल बंद होने की सूचना दे दी थी, लेकिन नोएडा में कई स्कूल ऐसे हैं, जिन्होंने मंगलवार को स्कूल को खुला रखा है और बच्चे सुबह स्कूल गए हैं.

ये भी पढ़ें- कौन हैं वैभव तनेजा, जो बनेंगे टेस्ला के नए सीएफओ, जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़