पंजाब के पहले दलित सीएम बने चरणजीत चन्नी, रंधावा व ओपी सोनी ने ली डिप्टी सीएम की शपथ

Punjab New CM: चरणजीत सिंह चन्नी के साथ कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 11:56 AM IST
  • पंजाब को सोमवार को मिला नया सीएम
  • राजभवन में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

ट्रेंडिंग तस्वीरें

पंजाब के पहले दलित सीएम बने चरणजीत चन्नी, रंधावा व ओपी सोनी ने ली डिप्टी सीएम की शपथ

नई दिल्लीः पंजाब को सोमवार को अपना नया मुख्यमंत्री मिला. कांग्रेस नेता चरणजीत चन्नी ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वह पंजाब के पहले दलित सीएम हैं.

 

चन्नी के साथ कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओमप्रकाश सोनी (OP Soni) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. उन्हें राज्य के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. 

कैप्टन सरकार में मंत्री थे चन्नी
नए सीएम चन्नी दलित सिख (रामदसिया सिख) समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे. वह रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह इस क्षेत्र से साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की. वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे.

राहुल-सिद्धू ने दी बधाई
शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी.

 

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद रहे. वहीं, 

जाखड़ ने उठाए सवाल

शपथ ग्रहण से पहले सोमवार को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ भड़क गए. उन्होंने प्रदेश प्रभारी हरीश रावत के उस बयान पर सवाल उठाए, जिसमें उन्होंने अगला विधानसभा चुनाव  प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ने की बात कही. जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत चन्नी के शपथ ग्रहण के दिन ही यह बयान चौंकाने वाला है. यह मुख्यमंत्री के अधिकार को कमजोर करने की संभावना है. साथ ही उनके चयन को भी नकारता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़