अब जयपुर में भी कांग्रेस ने खोला मोर्चा, CM गहलोत करेंगे धरना प्रदर्शन की अगुवाई

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में चल रहे धरने प्रदर्शनों के दौर के बीच अब कांग्रेस भी रविवार को राजधानी जयपुर में शांति पैदल मार्च निकालेगी. सीएम अशोक गहलोत खुद इसकी अगुवाई करेंगे. इस शांति मार्च के संबंध में आज पुलिस कमिश्नरेट में प्रेस ब्रीफिंग हुई.   

अब जयपुर में भी कांग्रेस ने खोला मोर्चा, CM गहलोत करेंगे धरना प्रदर्शन की अगुवाई

जयपुर: ACP अजयपाल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि जयपुर शहर में मुस्लिम समुदाय की ओर से निकाले जा रहे शांति मार्च में कई NGO, राजनीतिक दल, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. एमडी रोड पर सुबह 10 बजे तक ये सभी लोग जुटेंगे और अल्बर्ट हॉल पहुंचेंगे. यहां से जलसा शांति मार्च का रूप लेकर दोपहर 1 बजे तक गांधी सर्कल पहुंचेगा, जहां पर सभा का आयोजन होगा. इस शांतिमार्च की अगुवाई खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे. 

स्थितियों से निपटने के लिए तैनात रहेगी इमरजेंसी टीम

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल सिंह ने बताया कि इस शांतिमार्च के दौरान किसी भी तरह की असमाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए 13 आईपीएस, 115 आरपीएस, 250 निरीक्षक/उपनिरीक्षक और करीब 7000 पुलिस बल का जुटान रहेगा. इसके अलावा दंगाईयों को रोकने और अन्य स्थितियों से निपटने के लिए संभावित इलाकों में इमरजेंसी टीम तैनात रहेगी. पुलिस ने जयपुरवासियों को आश्वस्त किया है कि इस शांतिमार्च के दौरान आम आवाम को कोई परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा अपनी ओर से सहयोग बनाए रखने की अपील भी की है. 

पुलिस ने अपील की है कि आम आवाम अफवाहों पर ध्यान ना दें. अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल सिंह ने बताया कि इस शांतिमार्च से आयोजकों ने करीब 1 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद जताई है. इसका मतलब है कि ज्यादातर व्यवसायिक गतिविधियां इससे प्रभावित होंगी.