China Tension: संसद में रक्षामंत्री, 'चीन ने जमीन पर किया अवैध कब्जा, तनाव बरकरार

भारत और चीन के बीच जारी तनाव (India China Face Off) पर जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने संसद में कहा कि LAC पर भारत और चीन के बीच विवाद अभी जारी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2020, 04:05 PM IST
    • चीन ने किया अवैध कब्जा: राजनाथ सिंह
    • सीमा पर हमारे जवान दे रहे करारा जवाब
China Tension: संसद में रक्षामंत्री, 'चीन ने जमीन पर किया अवैध कब्जा, तनाव बरकरार

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीसीजी तनातनी अब भी बरकरार है. दोनों देशों के बीच गतिरोध चरम पर है. वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के मुद्दे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज संसद में बयान दिया. उन्होंने ये बात स्वीकार की है कि चीन ने भारत की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है.

चीन ने किया अवैध कब्जा: राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि चीन ने अभी भी भारत की जमीन पर अभी भी अवैध कब्जा किया हुआ है. उन्होंने कहा कि अप्रैल महीने से चीन ने सीमा पर सैनिकों और आर्म्स की वृद्धि की है. उन्होंने कहा कि पेंगोंग से लेकर कई जगहों पर चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की.

सीमा पर हमारे जवान दे रहे करारा जवाब

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पेंगोंग से लेकर कई जगहों पर चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की. लेकिन हमारे सैनिकों ने चीन की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि 29-30 अगस्त को चीनी सैनिकों भारत में घुसपैठ की कोशिश की जिन्हें हमारे सैनिकों ने रोक दिया.

भूटान की सीमा पर चीन ने चली नई चाल, 5 इलाकों पर किया कब्जा!

सेना का हौसला बुलंद है

संसद में राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सदन की एक गौरवशाली परंपरा रही है, कि जब भी देश के समक्ष कोई बड़ी चुनौती आई है तो इस सदन ने भारतीय सेनाओं की दृढ़ता और संकल्प के प्रति अपनी पूरी एकता और भरोसा दिखाया है. मैं आपको यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हमारे आर्म्ड फोर्सेस के जवानों का जोश एवं हौसला बुलंद है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के बहादुर जवानों के बीच जाने के बाद हमारे कमांडर तथा जवानों में यह संदेश गया है कि देश के 130 करोड़ देशवासी जवानों के साथ हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़