Reasi bus attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी का स्केच जारी किया, सूचना देने पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित

Reasi bus terror attack: रियासी हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं, सुरक्षा कर्मियों की 11 टीमें जमीन पर काम कर रही हैं और रांसो-पोनी-त्रेयथ बेल्ट के चारों ओर बहु-दिशात्मक घेराबंदी की गई है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 12, 2024, 07:55 AM IST
  • हमले के पीछे लश्कर
  • आतंकवादियों की इन नंबर पर दें जानकारी
Reasi bus attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी का स्केच जारी किया, सूचना देने पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित

Reasi bus terror attack: रियासी जिले में एक यात्री बस पर हुए आतंकवादी हमले में नौ लोगों की मौत और 41 अन्य के घायल होने के दो दिन बाद, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को हमले में शामिल एक आतंकवादी का स्केच जारी किया और उसके बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की.

रविवार को आतंकवादियों ने शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीटों वाली बस पर हमला किया. यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हुई. उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस गोलीबारी के बाद रियासी जिले में एक गहरी खाई में गिर गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस प्रवक्ता के हवाले से कहा, 'रियासी पुलिस ने पौनी इलाके में यात्री बस पर हाल ही में हुए हमले में शामिल आतंकवादी के ठिकाने के बारे में कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी देने पर 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.'

उन्होंने कहा कि आतंकवादी का स्केच प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा दिए गए विवरण के आधार पर तैयार किया गया है और उन्होंने लोगों से सूचना उपलब्ध कराने की अपील की.

इन नंबरों पर दे सकते हैं जानकारी
निम्नलिखित फोन नंबर हैं जहां आतंकवादियों के बारे में जानकारी दी जा सकती है:

SSP रियासी - 9205571332, ASP रियासी - 9419113159, DySP मुख्यालय रियासी - 9419133499, SHO पौनी - 7051003214, SHO रानसू- 7051003213, PCR रियासी- 9622856295.

रियासी हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं, सुरक्षा कर्मियों की 11 टीमें जमीन पर काम कर रही हैं और रांसो-पोनी-त्रेयथ बेल्ट के चारों ओर बहु-दिशात्मक घेराबंदी की गई है.

लश्कर का हाथ
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि हमले के पीछे आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा का हाथ माना जा रहा है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने सोमवार को रियासी में स्थिति का आकलन किया और एनआईए की फोरेंसिक टीम सबूत इकट्ठा करने पर काम कर रही है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 10 जून को रियासी आतंकवादी हमले में मृतकों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़