"महबूबा" के पाकिस्तान प्रेम पर RSS ने लताड़ा, 'हिंदुस्तान माफ नहीं करेगा'

महबूबा मुफ्ती की करतूतों पर संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने प्रहार किया है. उन्होंने ये साफ कह दिया है कि उनकी हरकतों के लिए हिन्दुस्तान माफ नहीं करेगा. दरअसल, पाकिस्तान के लिए जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का दर्द फिर छलका है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2020, 04:08 PM IST
  • भारत की महबूबा का पाकिस्तान प्रेम
  • इंद्रेश कुमार ने सुनाई खरी-खोटी
  • कहा, 'हिंदुस्तान माफ नहीं करेगा'
"महबूबा" के पाकिस्तान प्रेम पर RSS ने लताड़ा, 'हिंदुस्तान माफ नहीं करेगा'

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का पाकिस्तान के लिए कुछ ज्यादा ही प्रेम उमड़ रहा है. वो भारत के खिलाफ अपनी जुबान से ज़हर उगलती हैं और बार-बार पाकिस्तान की वकालत करती हैं. एक बार फिर महबूबा ने इस करतूत को अंजाम दिया तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता, इंद्रेश कुमार ने उन्हें जमकर कोसा है.

महबूबा को संघ के नेता ने समझाया

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता इंद्रेश कुमार ने महबूबा मुफ्ती की करतूत के लिए उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई है. इस दौरान उन्होंने कहा कि "जो हिन्दुस्तान परास्त हैं वो इस गुपकार अलायन्स को छोड़ेंगे, भारत एक है. एक दिन ऐसा आएगा की महबूबा को सोचना होगा की वह कहां जाकर रहे. अगर वह सम्मान चाहती है, तो उन्हें भारतीय बनना होगा. कुछ और बनेंगी, तो हिंदुस्तान माफ नहीं करेगा."

महबूबा मुफ्ती पर बरसते हुए संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि "डायलॉग नहीं पीस की ज़रूरत है. पाकिस्तान ने त्योहारों के समय ऐसी हरकत करके दिखा दिया है कि वह एक क्रूर देश है."

'भारत में नहीं चलेगा अलगाववाद'

उन्होंने कहा कि "भारतीय सेना का आतंक और हमले में शून्य सहिष्णुता है. कूटनीतिक और सेना ने उत्तर दिया है. न आतंकवादी, न अलगाववादी और न ही विस्तारवादी.. कोई नहीं चलेगा. भारत अपनी सुरक्षा करने में सक्षम था है और रहेगा."

महबूबा ने की थी PAK की वकालत

दरअसल, पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत एवं पाकिस्तान अपनी राजनीतिक मजबूरियों से उपर उठें और संवाद की पहल करने की अपील करते हुए पाकिस्तान की वकालत की थी.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके लिखा कि "LOC के दोनों किनारों पर बढ़ते हताहतों को देखने के लिए दुख की बात है. यदि केवल भारतीय और पाकिस्तानी नेतृत्व अपनी राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठ सकते हैं और बातचीत शुरू कर सकते हैं. वाजपेयी जी और मुशर्रफ साहब द्वारा सहमत और लागू किए गए युद्धविराम को बहाल करना एक अच्छी जगह है."

अब तक पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन पर चुप रहने वाली महबूबा आखिर क्यों पाकिस्तान सैनिकों के मौत के बाद बातचीत करने की सलाह दे रही है. या महबूबा प्रधानमंत्री मोदी के जैसलमेर में पाकिस्तान को दी गई चेतावानी के बाद डर गई हैं. महबूबा मुफ्ती की ऐसी करतूतों के चलते ही इंद्रेश कुमार ने उन्हें लताड़ लगाई है.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के लिए फिर छलका महबूबा मुफ्ती का दर्द, 5 तीखे सवाल

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़