कोर्ट के आदेश के बाद आखिरकार गिरफ्तार हुआ शाहजहां शेख, संदेशखाली केस का है मुख्य आरोपी

Shajahan Sheikh Arrested: संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को आखिरकार कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. पश्चिम बंगाल पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की है. मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया. उसे आज दोपहर 2 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 29, 2024, 07:43 AM IST
  • आज कोर्ट में पेश किया जाएगा
  • उत्तर 24 परगना से हुई गिरफ्तारी
कोर्ट के आदेश के बाद आखिरकार गिरफ्तार हुआ शाहजहां शेख, संदेशखाली केस का है मुख्य आरोपी

नई दिल्लीः Shajahan Sheikh Arrested: संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को आखिरकार कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. पश्चिम बंगाल पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की है. मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया. उसे आज दोपहर 2 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा.

 

कोर्ट ने दिए थे गिरफ्तारी के आदेश

इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार को निर्देश दिया था कि संदेशखाली में महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के मामले के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस के अलावा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी गिरफ्तार कर सकती है.

राज्य महाधिवक्ता की अर्जी पर अदालत ने 26 फरवरी को जारी अपने आदेश को स्पष्ट किया था, जिसमें पुलिस को शेख की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया था. मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने स्पष्ट किया था कि अदालत ने सात फरवरी के अपने आदेश में केवल ईडी अधिकारियों पर हमले की जांच के लिए एकल पीठ की ओर से सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस के संयुक्त विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन पर रोक लगाई थी.

लंबे समय से फरार था शाहजहां शेख

खंडपीठ ने पाया कि शेख काफी समय से फरार है, जिसके बाद अदालत ने निर्देश दिया कि उसे गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई और ईडी भी स्वतंत्र हैं. पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में पांच जनवरी को लगभग एक हजार लोगों की भीड़ ने ईडी के अधिकारियों पर उस वक्त हमला कर दिया था जब वे राज्य में कथित राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में शेख के परिसर पर छापेमारी के लिए गये थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़