• भारत में कोरोना के अब तक 1071 मामले सामने आए. अब तक 29 लोगों की मौत
  • देश में अभी तक कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1071, अभी भी 942 लोग संक्रमित, 99 लोगों का इलाज हो चुका है.
  • तेलंगाना, पश्चिमी बंगाल, केरल, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, और हिमाचल प्रदेश में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है
  • पूरी दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 6,83,600, अब तक 32,144 की मौत हुई है और 1,46,396 लोग ठीक हो गए.
  • इटली में सबसे ज्यादा 10030 लोगों की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 92500
  • स्पेन में अब तक 6532 लोगों की मौत, 78800 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार
  • अमेरिका में अब तक 2230 लोगों की मौत, 123830 लोग कोरोना से संक्रमित
  • महाराष्ट्र में कोरोना के 186 मामले 6 की मौत, गुजरात में 56 मामले 5 की मौत, कर्नाटक में 76 मामले 3 की मौत
  • मध्य प्रदेश में कोरोना के 30 मामले 2 की मौत, दिल्ली में 49 मामले 2 की मौत, कश्मीर में 31 मामले 2 की मौत

केजरीवाल के लिए "भस्मासुर" बन गए हैं संजय सिंह? 'दंगा फैक्ट्री' के सरदार पर अलग सुर

देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने वाले चाहें आम आदमी पार्टी के ही नेता या मंत्री क्यों ना हों, उनको डबल सजा दो. ये कहना खुद अरविंद केजरीवाल का है. लेकिन उनके अपने सांसद उनके लिए "भस्मासुर" बन गए हैं. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ताहिर हुसैन पर केजरीवाल से उनके अलग सुर ये साबित कर रहे हैं.

केजरीवाल के लिए "भस्मासुर" बन गए हैं संजय सिंह? 'दंगा फैक्ट्री' के सरदार पर अलग सुर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने के लिए साजिश रची गई. कई लोगों के आशियाने तबाह हो गए, तो कईयों की जिंदगी खत्म हो गई. ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेता ताहिर हुसैन को लेकर भाजपा ने सवाल खड़े किए तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये साफ कर दिया कि अगर हमारे पार्टी और मंत्रिमंडल से भी कोई दोषी पाया जाए तो डबल सजा दो.

दिल्ली में किसने 'भड़काये' दंगे?

प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री- '2 महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है' 
Vs
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली- 'मेरे मंत्रिमंडल से भी कोई दोषी हो तो कार्रवाई करो'

प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री- 'ताहिर हुसैन के घर से दंगे की पूरी तैयारी मिली है' 
Vs
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली- 'दोषी को जेल में डालो, राजनीति बंद करो'

मनोज तिवारी, अध्यक्ष, दिल्ली बीजेपी- 'ताहिर हुसैन के मोबाइल की जांच होनी चाहिए'
Vs
संजय सिंह, सांसद, AAP- 'पुलिस ताहिर के घर पर आठ घंटे बाद पहुंची थी'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये कहा, "इसमें सबका नुकसान हुआ है, हिन्दुओं का भी नुकसान हुआ, मुसलमानों का भी नुकसान हुआ. हमारे पुलिस के भी बहुत सारे कर्मचारी जख्मी हुए, एक पुलिस हेड कॉन्सटेबल रतनलाल जी की मौत हो गई. एक IB के ऑफिसर की मौत हो गई. इस तरह की हिंसा से किसी को फायदा नहीं हुआ है. कल से हिंसा की वारदातें कम हुई हैं."

उन्होंने ये भी कहा कि "आज हमने कई सारी मीटिंग की है, जो दंगे से प्रभावित और पीड़ित लोग हैं उन लोगों के राहत के लिए कई सारे कदम उठाने का निर्णय लिया गया है."

केजरीवाल ने बताया कि जो सरकारी अस्पताल में आ रहा है उसका तो हम इलाज करा ही रहे हैं, लेकिन कोई प्राइवेट अस्पताल में भी जाकर अपना इलाज कराता है. तो फरिश्ते स्कीम के तहत उसका सारा खर्चा दंगा से प्रभावित लोगों के लिए भी लागू कर दिया गया है.

ताहिर हुसैन पर केजरीवाल का कड़ा रुख

जब मीडिया ने ताहिर हुसैन के छत से बदामद हुए दंगे के सामान से जुड़ा सवाल पूछा तो, अरविंद केजरीवाल ने केंद्र को ये नसीहत दी कि उसके खिलाफ सख्त एक्शन लो. उन्होंने कहा, "मेरे पास पुलिस नहीं है, अगर होती तो हम भी सख्त एक एक्शन लेते. मेरा अपना मानना है कि देश की सुरक्षा को लेकर और जो इस तरह के दंगे होते हैं. मैं ये सुबह से देख रहा हूं कि इसके उपर राजनीति नहीं होनी चाहिए. आम आदमी पार्टी का है कोई या बीजेपी का है या कोई कांग्रेस का है. जिन-जिन लोगों ने दंगे को उकसाने की कोशिश की, जिन-जिन लोगों ने दंगे करवाए उनको बख्शा नहीं जाना चाहिए. चाहें वो मेरे मंत्रिमंडल का कोई हो या कोई भी हो, किसी को छोड़ना नहीं चाहिए. उनके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लो."

"हमारे वाले दोषी है तो डबल सजा दो"

जो दोषी हैं उनको उठाकर जेल में डालो. उनके वाले दोषी हैं, उनको सजा दो. हमारे वाले दोषी है तो डबल सजा दो उनको, किसी को बख्शो मत. केजरीवाल ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ राजनीति करना बंद करो. 

खुद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ये साफ कर दिया है कि जो दोषी है उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए. उन्होंने ये तक कह दिया कि अगर वो हमारी पार्टी का है तो डबल सजा दीजिए. लेकिन आज सुबह जब मामला सामने आया तो 'आप' सांसद संजय सिंह बात को गोलमोल घुमाते हुए अपनी पार्टी के नेता ताहिर हुसैन की वकालत करते दिखाई दिए थे.

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह अपने पार्षद के बचाव में खड़े हो गए थे. पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर ही आरोप लगा दिया. कहा कि पुलिस ताहिर के घर पर आठ घंटे बाद पहुंची थी. इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. आप नेता संजय सिंह का कहना है कि 'ताहिर हुसैन का सवाल है, उन्होंने बयान जारी किया. उनके घर के अंदर भीड़ घुसी, तो पुलिस को जानकारी दी.'

इसे भी पढ़ें: AAP नेता के घर में चल रही "दंगा फैक्ट्री" से जुड़ी 10 बड़ी जानकारी

जहां एक तरह केजरीवाल ने इस मामले में कड़ा रुख अपनाया है तो वहीं संजय सिंह उल्टे पुलिस के अधिकारियों पर ही उंगली उठाते हुए नजर आए. ऐसे में संजय सिंह क्या आम आदमी पार्टी के 'भस्मासुर' हैं?

इसे भी पढ़ें: 'दंगा फैक्ट्री' का सरदार है AAP पार्षद ताहिर हुसैन, यहां पढ़ें उसके 4 झूठ

इसे भी पढ़ें: क्या अपने पति राजीव गांधी की तरह सोनिया हैं दिल्ली को दहलाने की वजह?