जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी के सचिव की कोरोना संक्रमण से मौत

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. जामा मस्जिद के शाही इमाम के सचिव की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गयी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2020, 05:42 PM IST
जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी के सचिव की कोरोना संक्रमण से मौत

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इसकी जद में एक के बाद एक कई लोग आते जा रहे हैं. आज जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के निजी सचिव की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गयी है. अब इसके बाद से जामा मस्जिद के फिर बन्द होने के कयास तेज हो गए हैं. इससे पहले भी जामा मस्जिद में कोरोना संक्रमण के मामले आ चुके हैं. कई लोग इस मस्जिद में नमाज अदा करते हैं तो आशंका है कि कई अन्य लोग भी संक्रमण के शिकार हो सकते हैं.

मस्जिद को बंद करने पर मांगी लोगों से राय

मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से मस्जिद बन्द करने के सम्बंध में सलाह मांगी है. अहमद बुखारी ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर फिर से जामा मस्जिद को बंद करने पर लोगों की राय मांगी गई है. उन्होंने कहा कि लोग सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिए जामा मस्जिद बंद करने पर अपनी राय दे रहे हैं. हम एक या दो दिन में लोगों के लिए इसे फिर से बंद कर सकते हैं और नमाज पढ़ने के लोगों की संख्या को सीमित कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- CM योगी ने गो-हत्या के खिलाफ कानून बनाया, तो कांग्रेस और सपा को लग गई मिर्ची

परसों ही खुली थी जामा मस्जिद

आपको बता दें कि लॉक डाउन में केंद्र सरकार ने रियायत देने का फैसला किया था. इसके बाद अनलॉक के तहत ही दो महीने से अधिक समय बाद आठ जून को जामा मस्जिद को खोला गया था. बुखारी का कहना है कि मैंने अन्य छोटी मस्जिदों से भी लोगों से घरों में रहने और मस्जिदों के बजाय घर में ही नमाज अदा करने की अपील करने के लिए कहा है. ऐसे वक्त में मस्जिदों में जाना सही नहीं है जब दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले चरम पर हैं जबकि हमने लॉकडाउन के कारण रमजान के दौरान और ईद पर भी ऐसा नहीं किया था.

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़े

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 31 हजार संक्रमित मरीज हैं. इनमें से 12 हजार लोग ठीक हुए हैं और 18000 एक्टिव केस हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में कुल 900 लोगों की मौत हो चुकी है.

ट्रेंडिंग न्यूज़