शरद पवार ने दिल्ली में NCP की बुलाई बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

महाराष्ट्र की राजनीति में मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो गुटों में बंटने के बाद सवाल ये खड़ा हो रहा है कि आखिर एनसीपी अब शरद पवार या अजित पवार दोनों में किसकी पार्टी है. इसके लिए पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने आज दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 6, 2023, 09:14 AM IST
  • ‘मुझसे बात कर सकते थे अजित’
  • 5 जुलाई को बुलाई थी बैठक
शरद पवार ने दिल्ली में NCP की बुलाई बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्लीः महाराष्ट्र की राजनीति में मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो गुटों में बंटने के बाद सवाल ये खड़ा हो रहा है कि आखिर एनसीपी अब शरद पवार या अजित पवार दोनों में किसकी पार्टी है. इसके लिए पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने आज दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. 

10 बजे से दिल्ली के लिए रवाना होंगे शरद पवार 
बैठक में शामिल होने के लिए शरद पवार सुबह 10 बजे मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. शरद पवार के नेतृत्व में होने वाली इस मीटिंग में जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, जितेंद्र आव्हाड सहित एनसीपी के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद मौजूद रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस दौरान पार्टी के सभी सदस्यों की सहमति बनने के बाद अजित पवार के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जा सकता है. 

5 जुलाई को बुलाई थी बैठक 
इससे पहले दोनों नेताओं ने अपनी-अपनी शक्ति प्रदर्शन के लिए बीते बुधवार (5 जुलाई) को पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में एनसीपी से बागी अजित पवार के खेमे में एनसीपी के 53 में से कुल 35 विधायक शामिल हुए थे. वहीं, शरद पवार की मीटिंग में 18 विधायक ही शामिल हो पाए थे. 

महाराष्ट्र का सीएम बनना चाहते हैं अजित पवार 
मुंबई के बांद्रा में हुई बैठक के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपना दर्द साझा किया और महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की. अजित पवार ने कहा, ‘मैं पांच बार महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुका हूं, जो अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है, लेकिन मेरी गाड़ी यहीं पर रुक गई है. मैं महाराष्ट्र का सीएम बनना चाहता हूं. मेरे पास कुछ प्लान हैं, जिन्हें मैं कार्यान्वित करना चाहता हूं और इसके लिए मेरा मुख्यमंत्री बनना जरूरी है.’ 

भतीजे ने चाचा को रिटायरमेंट की दी सलाह
इस दौरान अजित पवार ने चाचा शरद पवार पर भी जमकर निशाना साधा और उन्हें रिटायरमेंट की सलाह दे दी. अजित पवार ने बीजेपी का उदाहरण देते हुए कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी में नेता 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं. राजनीति में सबसे सार्थक उम्र 25 से 75 वर्ष की है. हर किसी की अपनी पारी होती है.’ 

‘मुझसे बात कर सकते थे अजित’
वहीं, अजित पवार के पलटवार में शरद पवार ने कहा, ‘अगर अजित को कोई समस्या थी, तो उन्हें सबसे पहले मुझसे बात करनी चाहिए थी. अगर उनके मन में कुछ था, तो पहले मुझे बता सकते थे.’ 

ये भी पढ़ेंः South Africa: जोहान्सबर्ग में जहरीली गैस रिसाव से मचा कोहराम, 16 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़