शरद पवार की फिर होगी NCP अध्यक्ष पद पर वापसी? कार्यकर्ताओं से की ये अपील

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार- जिन्होंने 2 मई को अपने पद से हटने का फैसला किया था- उन्होंने गुरुवार को कहा कि वह एक या दो दिनों में अपना अंतिम फैसला लेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 07:50 PM IST
  • जानिए क्या बोले शरद पवार
  • इन चीजों पर फिर दिया जोर
शरद पवार की फिर होगी NCP अध्यक्ष पद पर वापसी? कार्यकर्ताओं से की ये अपील

नई दिल्लीः  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार- जिन्होंने 2 मई को अपने पद से हटने का फैसला किया था- उन्होंने गुरुवार को कहा कि वह एक या दो दिनों में अपना अंतिम फैसला लेंगे. वह वाईबी चव्हाण मेमोरियल सभागार के बाहर प्रदर्शनकारी एनसीपी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए विशेष रूप से पहुंचे और कहा कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावनाओं का बहुत सम्मान करते हैं.

कार्यकर्ताओं से की ये अपील
पवार ने नरम लहजे में कहा, मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं..मुझे आप सभी के साथ अपनी योजनाओं पर चर्चा करनी चाहिए थी. लेकिन मुझे पता था कि आपने मुझे निर्णय लेने की अनुमति नहीं दी होगी. कल (शुक्रवार) समिति की बैठक है और वह इस मामले पर चर्चा करेंगे. मैं सभी से परामर्श करने के बाद अंतिम निर्णय लूंगा और आपको सूचित करूंगा.

जानिए अबतक का घटनाक्रम
इससे पहले, उनकी बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने फिर से कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और हाथ जोड़कर उनसे पिछले 48 घंटों के अपने आंदोलन और भूख हड़ताल को वापस लेने का आग्रह किया. राज्य पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल, जिन्होंने खुद को एनसीपी के शीर्ष पद के दावेदार के रूप में स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया था, उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील की कि वह अपना विरोध वापस लें और शुक्रवार को पैनल की बैठक के नतीजे का इंतजार करें.

आंदोलन कर रहे हैं कार्यकर्ता
पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपना आंदोलन जारी रखा है, जिसमें मांग की गई है कि पवार को पार्टी प्रमुख के रूप में सेवानिवृत्त होने के अपने फैसले को वापस लेना चाहिए. इस मांग पर लगभग पूरी पार्टी एकमत से अडिग है, हालांकि अजित पवार ने इससे अलग रुख अपनाते हुए कहा है कि सीनियर पवार ने यह फैसला खुद लिया है और उनकी उम्र और सेहत को देखते हुए सभी को इसका सम्मान करना चाहिए.

एनसीपी और राज्य के राजनीतिक हलकों में अटकलें लगाई जा रही हैं- अगर पवार अपने फैसले से पीछे नहीं हटते- किसे नए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना जाएगा. हालांकि पवार द्वारा बुलाई गई बैठक से पहले ही सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल, अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल दौड़ से बाहर हो चुके हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़